विज्ञापन

Snakes Bite: ये तो हद है ! युवक को सांप ने काटा, अस्पताल में लाया गया पर 'इलाज' किया तांत्रिक ने

Snakes With Force to Bite: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिला अस्पताल से ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो डॉक्टर और डॉक्टरी की पढ़ाई पर बट्टा लगाती दिख रही है. दरअसल, यहां सर्पदंश के शिकार युवक को भर्ती कराया गया. इसके बाद डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया. जानें- फिर युवक के साथ क्या हुआ?

Snakes Bite: ये तो हद है ! युवक को सांप ने काटा, अस्पताल में लाया गया पर 'इलाज' किया तांत्रिक ने

Venom of Snakes: आज भले ही हम चांद पर पहुंच गए हो, लेकिन ग्रामीण इलाका अब भी अंधविश्वास के भ्रम जाल में फंसा हुआ है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि बड़वानी जिला अस्पताल में बुधवार की सुबह एक अजीबोगरीब नज़ारा देखने को मिला. दरअसल, यहां सर्पदंश के शिकार युवक को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, जिसे अस्पताल में भर्ती करके बेड पर लिटा कर इलाज शुरू किया गया. इसके बाद सुबह 9 बजे के दरमियान बड़वानी जिला अस्पताल में तांत्रिक-रैलायंगा महाराज उसका झाड़-फूंक करने लगा. तांत्रिक कभी बड़बड़ाता तो कभी युवक के कान में फूंक मारने लगता, लेकिन सांप के काटने से बदहवास 30 वर्षिय युवक राकेश बेहोश दिखाई दिया. रकेश को जिले के आदिवासी विकासखंड पाटी के गांव बोरकुण्ड से इलाज के लिए यहां लाया गया था.

अस्पताल में बोला तांत्रिक, डॉक्टर के पास नहीं है इलाज

मीडिया के कैमरे देखकर अस्पताल में मौजूद डॉक्टर मौके पर पहुंचे और युवक को तुरंत भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया. फिलहाल, युवक की हालत खतरे के बाहर बताई जा रही है. युवक पर झाड़-फूंक करने वाले तांत्रिक रैलायंगा महाराज ने बताया कि वो अन्तरसंभा गांव का रहने वाला है. इस मौके पर उसने दावा किया कि मैंने सर्पदंश से पीड़ित कई लोगों की जान बचाई है और अच्छे-अच्छे सांपों का जहर उतारा है. यह लोग भी मेरे पास आए थे और उन्होंने मुझसे सांप का जहर उतारने की बात कही थी, इसलिए मैं यहां पर आया और अपना काम कर रहा हूं. मैंने अपने तंत्र-मंत्र से उसकी जान बचाई और अब वह सुरक्षित है. इस मौके पर उसने ये भी दावा किया कि सांप काटने पर डॉक्टरी इलाज काम नहीं आता है. इससे पता चलता है कि पिछड़े क्षेत्रों में आज भी लोग किस तरह से अंधविश्वास की चपेट में है. इसी का जीता–जागता उदाहरण बड़वानी जिला अस्पताल में बुधवार की सुबह देखने को मिला.

डॉक्टर बोले- हर जहर का है इलाज

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम पर जिला अस्पताल के डॉ. कुंदन कश्यप का कहना है कि सांप-बिच्छू जैसा कोई भी जहरीला जीव-जंतु यदि किसी व्यक्ति को काट लेता है, तो घबराने की जरूरत नहीं है. पीड़ित तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर को काटे गए जीव का पूरा विवरण बताएं. हर अस्पताल में उसका एंटीडोट उपलब्ध है. एंटीडोट लगाते ही पीड़ित व्यक्ति पर जहर का असर कम हो जाता है, इसमें कोई चिंता वाली बात नहीं है.

ये भी पढ़ें- MBBS Admission Racket: यूथ कांग्रेस का ये नेता निकला ठग, मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर ऐंठ लिए 40 लाख रुपये
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP के किसानों की आंखों में आंसू ! बंद कांटे और बारिश ने कर दी मेहनत बर्बाद
Snakes Bite: ये तो हद है ! युवक को सांप ने काटा, अस्पताल में लाया गया पर 'इलाज' किया तांत्रिक ने
VD Sharma turns PC on BJP membership Camp Strong Answer given to Congress Bhopal News 
Next Article
BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-  इनके नेताओं को एजेंसियों की आदत है
Close