विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

बड़वानी: 6.50 लाख के काम के लिए 5 लाख रिश्वत मांग रहा था जनपद CEO,रंगे हाथ पकड़ा गया

बड़वानी जिले के सेंधवा जनपद पंचायत के CEO रविकांत उईके को 5 लाख रुपये का रिश्वत लेते इंदौर के लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. हद ये है कि 6 लाख 50 हजार रुपये के निर्माण कार्य के लिए CEO साहब 5 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे.

Read Time: 3 min
बड़वानी: 6.50 लाख के काम के लिए 5 लाख रिश्वत मांग रहा था जनपद CEO,रंगे हाथ पकड़ा गया

Madhya Pradesh News: सरकार लाख कोशिश करे लेकिन रिश्वतखोर अफसर बाज नहीं आते. कुछ ऐसा ही हुआ है बड़वानी जिले (Barwani district) के सेंधवा में. यहां के जनपद पंचायत के CEO रविकांत उईके (Ravikant Uike)को 5 लाख रुपये का रिश्वत लेते इंदौर के लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.हद ये है कि 6 लाख 50 हजार रुपये के निर्माण कार्य के लिए CEO साहब 5 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे. जब पीड़ित ने इस पर ऐतराज जताया तो CEO ने उसे धमकी भी दी. मजबूरी में पीड़ित ने इसकी शिकायत लोकायुक्त की. जिसके बाद लोकायुक्त DSP प्रवीण सिंह बघेल जाल बिछाकर रिश्वतखोर पंचायत सीईओ (Panchayat CEO) को रंगे हाथ पकड़ लिया. 

लोकायुक्त पुलिस ने जनपद पंचायत सेंधवा के CEO को रंगे हाथ पकड़ा है.

लोकायुक्त पुलिस ने जनपद पंचायत सेंधवा के CEO को रंगे हाथ पकड़ा है.

दरअसल मनरेगा योजना के अंतर्गत ग्राम जुलवानिया में स्थित स्कूल में बाउंड्री वॉल निर्माण के लिए सरकार से पैसा स्वीकृत हुआ था। निर्माण के बाद जनपद पंचायत के सीईओ पश्चात रविकांत उईके इंस्पेक्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान उनको जांच में पता चला कि बाउंड्री का निर्माण स्वीकृत राशि के अनुसार नहीं हुआ है.भ्रष्टाचार का खुलासा होने पर सीईओ रविकांत उइके ने सहायक सचिव सुनील ब्राह्मणे को मनरेगा एक्ट की धारा 92 के तहत पुलिस पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी दी. इसके साथ रविकांत ने कहा कि अगर इससे बचना है तो फिर 5 लाख रुपये रिश्वत के तौर पर देना होगा. जिसके बाद ही सुनील ब्राह्मणे ने मामले की शिकायत लोकायुक्त में कर दी. बाद में योजना के मुताबिक ब्राह्मणे नोटों से भरा बैग लेकर रविकांत के पास पहुंचा. जिसके बाद रविकांत ने अकाउंट ऑफिसर राकेश पवार को उक्त राशि से भरा बैग अपनी कार की डिक्की में रखने को कहा. राकेश पवार ने जैसे ही बैग को कार की डिक्की में रखा वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा और रविकांत के साथ-साथ राकेश पवार को भी गिरफ्तार कर लिया. लोकायुक्त के मुताबिक रविकांत बीते 10 सालों से सरकारी नौकरी में है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close