विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

बालाघाट : 11 हजार वोल्टेज की लाइन से दो बच्चे झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती

11 हजार वोल्टेज की लाइन की चपेट में आने से दो बच्चे झुलस गए. दोनों बच्चे बालाघाट के जिला अस्पताल में भर्ती. हादसे के लिए विद्युत विभाग को माना जा रहा है जिम्मेदार.

Read Time: 3 min
बालाघाट : 11 हजार वोल्टेज की लाइन से दो बच्चे झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती
जिला अस्पताल में इलाज कराते झुलसे हुए बच्चे (बालाघाट)
बालाघाट:

बालाघाट के किरनापुर थाना क्षेत्र के गांव देवटोला में 11 हजार वोल्टेज की विद्युत लाइन के तारों के संपर्क में आने से दो बच्चे बुरी तरह से झुलस गए. बताया जा रहा है कि 11 हजार वोल्टेज की लाइन के ये तार काफी नीचे झुके हुए थे. घायल दोनों बच्चे बकरी लाने के लिए गांव से खेत में गए थे जहां वो इस हादसे का शिकार हो गए. करंट से झुलसे इन बच्चों के नाम आशीष(उम्र 12 साल) पुत्र रोशन लाल और अर्जुन पुत्र(11 साल) पुत्र सावन लाल टेकान है. दोनों बच्चे देवटोना  गांव के रहने वाले हैं. आशीष कक्षा छठवीं और अर्जुन कक्षा सातवीं का छात्र है.

इन दोनों घायल बच्चों को बालाघाट के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  जो जानकारी मिली है उसके अनुसार रोशन लाल और सावन लाल आपस में रिश्तेदार है और दोनों खेती - किसानी करते हैं. दोनों का मकान भी आपस में लगा हुआ है. 
दोनों बच्चे खेत से बकरी लाने गए थे, वहां पर 11 हजार की लाइन के तार जमीन से सिर्फ 7 फुट की दूरी पर थे. बच्चों को ज्यादा समझ नहीं थी, खेलते - खेलते ये दोनों विद्युत तार के पास पहुंच गए और नासमझी दिखाते हुए अर्जुन ने आशीष की पीठ पर चढ़कर तार को पकड़ लिया. जिससे अर्जुन की हथेली झुलस गई और आशीष की पीठ झुलस गई.

इस हादसे के दौरान वहां पर एक लड़का और मौजूद था, इसी लड़के ने हादसे की खबर घर पर आकर बच्चों के परिवार वालों को दी. जिसके बाद इन बच्चों के परिवार वाले अपने बच्चों को घर लाए और घर में ही गांव के डॉक्टर से इनका इलाज करवाया. बाद में एंबुलेंस के आने पर दोनों को रात में ही बालाघाट के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बच्चों के परिवार वाले विद्युत तार के नीचे होने से खासा नाराज है, इसकी शिकायत करने की बात भी वो कह रहे हैं फिलहाल अपने बच्चों के इलाज में लगे हुए हैं. ये विद्युत विभाग और प्रशासन की घोर लापरवाही है. बताइए 11 हजार वोल्टेज की लाइन, जमीन से सिर्फ 6 या 7 फीट ऊंची थी जो किसी बड़े हादसे को दावत दे रही थी और ऐसा हादसा हो भी गया वो तो शुक्र है कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई.
देखना होगा कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर कब और क्या कार्रवाई होती है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close