विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Anuppur News: हाथियों ने उड़ाई वन विभाग की नींद...किसानों, फसलों और घरों को बना रहे निशाना 

Madhya Pradesh Latest News in Hindi: देर रात 2 बजे ज़िले के कई जगहों पर हाथियों का झुंड नज़र आया. तीन घंटों तक हाथियों का दल सड़कों पर घूमता रहा. यह भी खबर है कि फसलों को चरने के बाद हाथी आबादी इलाकों में घुस जाते हैं जिसे लेकर गांववासियों में डर का माहौल है. अपनी जान-माल की सुरक्षा के लिए लोग रात में रखवाली करने को मजबूर है. इसी कड़ी में गांववासी रात भर सो नहीं पा रहे है.

Read Time: 4 min
Anuppur News: हाथियों ने उड़ाई वन विभाग की नींद...किसानों, फसलों और घरों को बना रहे निशाना 
हाथियों ने उड़ाई वन विभाग की नींद

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर (Anuppur) ज़िले में हाथियों का आतंक बदस्तूर जारी है. यहां की सड़कों पर जंगली हाथी खुलेआम नज़र आ रहे हैं. देर रात 2 बजे ज़िले के कई जगहों पर हाथियों का झुंड नज़र आया. तीन घंटों तक हाथियों का दल सड़कों पर घूमता रहा. देखा गया है कि हाथियों का झुंड जंगल में पूरे दिन आराम करने के बाद देर शाम में सड़कों पर निकलते हैं. सभी हाथियों ने नदी के किनारे खेतों में लगी धान की फसल को अपना आहार बनाया है. इससे आसपास के लोगों की फैसले भी चौपट हो गई हैं. हाथियों के इस आतंक से आसपास के लोगों का जीना बेहाल है. मामले की जानकारी वन विभाग (Forest Department) और पुलिस को भी दे दी गई है. 

रात में जागने को मजबूर ज़िले के लोग 

यह भी खबर है कि फसलों को चरने के बाद हाथी आबादी इलाकों में घुस जाते हैं जिसे लेकर गांववासियों में डर का माहौल है. अपनी जान-माल की सुरक्षा के लिए लोग रात में रखवाली करने को मजबूर है. इसी कड़ी में गांववासी रात भर सो नहीं पा रहे है. मिली जानकारी के मुताबिक, अंधेरा होने के बाद हाथी का दल जंगल से बाहर निकलता है और तोड़फोड़ करता है. हालत को देखते हुए गांववासियों से लेकर वन विभाग भी चौकन्ना हो गया है.

Latest and Breaking News on NDTV 

फ़िलहाल किसी जनहानि की खबर नहीं 

इसी कड़ी में वन विभाग और पुलिस प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारीयों को भी रात भर जागरण करना पड़ा हैं. हालांकि हाथियों ने भी तक किसी तरह की जनहानि नहीं की है. लेकिन तिपान नदी के किनारे खेतों में लगी धान की फसल को चट कर रहे हैं. इससे किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है. वहीं, खबर तो यह भी मिल रही कि सूर्या होटल के पीछे हाथियों ने एक घर की दीवार तोड़ दी. हाथियों के ऐसे बर्ताव से लोगों में दहशत का माहौल है. 

यह भी पढ़ें : MP Elections: 'BJP की लड़ाई कांग्रेस से नहीं बल्कि देश को तोड़ने वाले'...केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

ज़िले में हाथियों के घूमने से दहशत में लोग 

मालूम हो कि अनूपपुर जिला छत्तीसगढ़ सीमा से लगा हुआ है. बीते कई महीनों से लगातार अनूपपुर ज़िले में हाथियों का झुंड तांडव मचा रहा है. कुछ दिनों बाद झुंड वापिस छत्तीसगढ़ की और चला जाता है पर ओर फिर दूसरा झुंड अनूपपुर की ओर अपना रुख अख्तियार कर लेते है. यह सिलसिला लगातार जारी है. मौजूदा समय में हाथियों के दोनों समूहों पर वन विभाग का अमला नज़र जमाए हुए है. इसके साथ ही सभी को हाथियों के समूह से दूर रहने की नसीहत दी जा रही है ताकि किसी तरह की जनहानि न हो सके. 

यह भी पढ़ें : Dussehra : भोपाल में साल भर पहले से बनाए जा रहे हैं रावण के पुतले, महंगाई से परेशान कारीगर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close