विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर में अफीम-कोकीन के साथ दो गिरफ्तार, कबीरधाम में ₹2 करोड़ से अधिक कीमत का गांजा बरामद

Crime News: छत्तीसगढ़ के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कबीरधाम जिले में पुलिस ने एक वाहन से 10 क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत दो करोड़ रुपए से अधिक है. अधिकारियों ने बताया कि जिले के चिल्पी थाना क्षेत्र में पुलिस ने घेराबंदी कर एक वाहन से 10 क्विंटल 32 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. मादक पदार्थ की कीमत दो करोड़, छह लाख 54 हजार रुपए है.

Read Time: 3 min
इंदौर में अफीम-कोकीन के साथ दो गिरफ्तार, कबीरधाम में ₹2 करोड़ से अधिक कीमत का गांजा बरामद

Madhya Pradesh and Chhattisgarh News: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में और छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान (Campaign Against Drugs) चलाते हुए बड़ी कार्रवाई की है. इंदौर में मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Indore Police) कुल लाखों रुपये मूल्य की अफीम और कोकीन (Opium and Cocaine) की तस्करी के आरोप में दो युवकों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी है. वहीं छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले (Kabirdham District) में छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) ने एक वाहन से 10 क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत दो करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है.

इंदौर का मामला ये रहा

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (Additional Deputy Commissioner of Police Indore) राजेश दंडोतिया ने बताया कि तुकोगंज थाना क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार तस्करों की पहचान ओंकार शेलके और कुणाल सूर्यवंशी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि बिना पंजीयन नम्बर की महंगी मोटरसाइकिल पर सवार युवकों के कब्जे से 95 ग्राम कोकीन और 1.5 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है. दंडोतिया ने बताया कि नशे के अवैध बाजार में मादक पदाथों की इस खेप की कुल कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है.

राजेश दंडोतिया ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और विस्तृत जांच जारी है.

छत्तीसगढ़ का मामला ऐसे समझिए

छत्तीसगढ़ के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कबीरधाम जिले में पुलिस ने एक वाहन से 10 क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत दो करोड़ रुपए से अधिक है. अधिकारियों ने बताया कि जिले के चिल्पी थाना क्षेत्र में पुलिस ने घेराबंदी कर एक वाहन से 10 क्विंटल 32 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. मादक पदार्थ की कीमत दो करोड़, छह लाख 54 हजार रुपए है.

बताया गया कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा पर गांजा तस्करों की गतिविधि की सूचना मिलने पर गुरुवार को चिल्पी थाना क्षेत्र में वाहनों की तलाशी शुरू की गई थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने ट्रक से 41 बोरियों में रखा गांजा बरामद किया. गांजे को अरहर दाल के छिलके के नीचे छिपा कर रखा गया था.

उन्होंने बताया कि गांजे को उड़ीसा से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ट्रक में सवार राजस्थान के भरतपुर जिले के निवासी अनिल चौधरी और अतेन्द्र जाट को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें : PM आवास योजना का MP की राजधानी भोपाल में ही बुरा हाल ! 3973 मकानों की चाबी का वर्षों से इंतजार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close