विज्ञापन
Story ProgressBack

MP की 16 यूनिवर्सिटीज को UGC ने डिफॉल्टर घोषित किया, MCU-RGPV समेत ये विश्वविद्यालय शामिल

MP News: यूजीसी ने मध्य प्रदेश की 16 यूनिवर्सिटीज को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है. यह कार्रवाई लोकपाल नियुक्त नहीं किए जाने की वजह से की गई है.

MP की 16 यूनिवर्सिटीज को UGC ने डिफॉल्टर घोषित किया, MCU-RGPV समेत ये विश्वविद्यालय शामिल

UGC Declared 16 Universities As Defaulters: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी (UGC) ने मध्य प्रदेश के 16 विश्वविद्यालयों को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है. यूजीसी (University Grants Commission) ने यह कार्रवाई राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV), माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (MCU) और राजा मान सिंह विश्वविद्यालय जैसे 7 बड़ी सरकारी यूनिवर्सिटी और 7 प्राइवेट यूनिवर्सिटी पर की है. बताया जा रहा कि इन विश्वविद्यालयों में लोकपाल (Lokpal) नियुक्त नहीं किए जाने के बाद यूजीसी की गाज गिरी है.

ये सरकारी विश्वविद्यालय डिफॉल्टर घोषित

यूजीसी ने मध्य प्रदेश के जिन सरकारी विश्वविद्यालयों को डिफॉल्टर घोषित किया है, उनमें राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय भोपाल, मध्यप्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर, जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर, नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर, राजा मान सिंह म्यूजिक एंड आर्ट यूनिवर्सिटी ग्वालियर और राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर शामिल हैं.

ये प्राइवेट यूनिवर्सिटीज हुई डिफॉल्टर

यूजीसी ने मध्य प्रदेश के 7 सरकारी विश्वविद्यालयों के साथ ही 9 प्राइवेट यूनिवर्सिटीज को भी डिफॉल्टर घोषित किया है. इस सूची में आर्यावर्त यूनिवर्सिटी सीहोर, एलएनसीटी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी इंदौर, मध्यांचल प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी भोपाल, ओरिएंटल यूनिवर्सिटी इंदौर, श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर, स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी सागर, ज्ञानोदय यूनिवर्सिटी नीमच, जेएनसीटी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी भोपाल और अमलतास यूनिवर्सिटी देवास शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - MP में बेटियों को अब भी समझा जा रहा 'बोझ': धूप में बिलखती मिली नवजात बच्ची, पुलिस मां-बाप की तलाश में जुटी

यह भी पढ़ें - ब्याज माफी योजना में घोटाला, समिति प्रबंधकों को बचाने के लिए अधिकारी दर्ज नहीं करा रहे FIR, क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shiv Temple: भोलेनाथ का ऐसा मंदिर जिसे अंग्रेजों ने बनवाया, यहां भक्त की भी होती है पूजा, जानें मंदिर के बारे में
MP की 16 यूनिवर्सिटीज को UGC ने डिफॉल्टर घोषित किया, MCU-RGPV समेत ये विश्वविद्यालय शामिल
Weather Department on Rain in Madhya Pradesh and bhopal weather Monsoon in state from this date
Next Article
MP Weather Update: सावधान! प्रदेश की कई नदियां उफान पर... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Close
;