विज्ञापन

राजधानी में मिला 907 किलो MD Drug, 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामदगी पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

Drug Racket Busted: कांग्रेस सांसद ने 'एक्स' पर बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा, प्रदेश में शराब माफिया, रेत माफिया और अब ड्रग माफिया सक्रिय हो गए है. राजधानी में गुजरात एटीएस द्वारा 907 KG एमडी ड्रग बरामदगी बताता है कि प्रदेश की पुलिसिंग व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है.

राजधानी में मिला 907 किलो MD Drug, 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामदगी पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा
भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्टरी पर एनसीबी ने बरामद किया ड्रग

MP Drug Factory Raid: राजधानी भोपाल में छापेमारी में एक फैक्टरी से से हुई 1800 करोड़ रुपए के ड्रग को बरामदगी को लेकर कांग्रेस नेता अरुण यादव ने मध्य प्रदेश सरकार पर हमला किया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश अब माफियाओं का प्रदेश बन चुका है. रविवार को हुई छापेमारी में करीब 907 किलो एमडी ड्रग मिला था.

कांग्रेस नेता ने 'एक्स' पर बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा, प्रदेश में शराब माफिया, रेत माफिया और अब ड्रग माफिया सक्रिय हो गए है. राजधानी में गुजरात एटीएस द्वारा 907 KG एमडी ड्रग बरामदगी बताता है कि प्रदेश की पुलिसिंग व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है.

छापेमारी में एनसीबी ने जब्त किया 1800 करोड़ रुपए से अधिक का ड्रग

गौरतलब है रविवार को एनसीबी ने गुजरात एटीएस  के साथ मिलकर राजधानी की एक ड्रग फैक्टरी से 1800 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्‍स बरामद की थी. NCB ने एटीएस गुजरात के साथ मिलकर कटारा हिल्स थाना क्षेत्र में स्थित फैक्ट्ररी पर छापेमारी के दौरान 1800 करोड़ रुपए बाजार कीमत के एमडी ड्रग बरामद किया था और मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया था, जबकि भोपाल पुलिस को इस पूरी कार्रवाई से दूर रखा गया था.

Latest and Breaking News on NDTV

एमडी ड्रग मामले में सजा काट चुका है आरोपी सान्याल प्रकाश बाने

रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्टरी पर छापेमारी की कार्रवाई एनसीबी ने गुजरात एटीएस के साथ बेहद गुपचुप तरीके से किया. गुजरात के अधिकारी ड्रग फैक्टरी तक बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों में पहुंचे थे. गिरफ्तार आरोपी सान्याल प्रकाश बाने 2017 में भी मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन द्वारा गिरफ्तार किया गया था.

राजधानी के निकट ड्रग फैक्टरी से बरामद 1800 करोड़ रुपए के एमडी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में पता चला कि साल 2017 में मुंबई में एमडी जब्ती मामले में गिरफ्तार आरोपी सान्याल प्रकाश बाने करीब 5 साल जेल की सजा काट चुका है.
Latest and Breaking News on NDTV

एनसीबी और गुजरात एटीएस तलाश रही है ड्रग रैकेट के फुटप्रिंट

एनसीबी और गुजरात एटीएस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और अवैध रूप से उत्पादित मेफेड्रोन (एमडी) के व्यापार के फुटप्रिंट तलाश कर रही है. मसलन, अवैध रुप से उत्पादित मेफेडोन कहां और किसे बेचा गया, उन्हें वित्तीय आय कैसे प्राप्त हुई और इसमें अन्य कौन-कौन लोग शामिल हैं. बता दें, पांच साल तक जेल में सजा कर लौटे आरोपी सान्याल ने जेल रिहा होने के बाद साथी अमित चतुर्वेदी के साथ मिलकर अवैध ड्रग का कारोबार शुरू किया था.

मध्य प्रदेश से पहले पंजाब में भी बरामद हुई 10 करोड़ की कोकीन

उल्लेखनीय है मध्य प्रदेश से पहले पंजाब से भी 10 करोड़ की कोकीन बरामद की गई थी. पता चला था कि ड्रग सप्लाई सिंडीकेट में शामिल आरोपियों को दुबई और UK से बड़ी खेप सप्लाई करने का टारगेट मिला था. पंजाब में उक्त कार्रवाई दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की थी, जहां क फोर्च्युनर कार और करीब 10 करोड़ की कोकीन की खेप बरामद हुई थी.

दिल्ली में भी हुआ 5600 करोड़ रुपए के ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़

इससे पहले, दिल्ली में भी 5600 करोड़ रुपए के ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ. पुलिस मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया को गिरफ्तार करने के लिए उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया. अवैध ड्रग कारोबार में शामिल आरोपी और ड्रग माफिया वीरेंद्र विदेश में बैठकर ड्रग्स का कारोबार चलाता है.

ये भी पढ़ें-भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Bhopal में 30 से ज्यादा इलाकों में 8 घंटे तक बिजली कटौती, इन इलाकों में हो सकती हैं परेशानी
राजधानी में मिला 907 किलो MD Drug, 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामदगी पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा
Kamayani Express engine left coach and running on the track loco pilot did not notice it for half kilometer
Next Article
कोच छोड़ पटरी पर दौड़ गया कामायनी एक्सप्रेस का इंजन, आधा किमी तक लोको पायलट को नहीं लगी भनक
Close