विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2024

कर्नाटक से लापता हुए थे मध्य प्रदेश के 60 मजदूर, पुलिस ने ऐसे ढूंढ निकाला, सभी सुरक्षित

MP News: पुलिस टीम के साथ एसपी ऑफिस (SP Office) पहुंचे मजदूरों ने बताया कि उन्हें अनिल जाटव नाम का ठेकदार कर्नाटक के बीजापुर जिले में गन्ने की कटाई की मजदूरी कराने  गया था, लेकिन वहां सभी मजदूरों से डरा धमका कर काम कराया जाता था.

कर्नाटक से लापता हुए थे मध्य प्रदेश के 60 मजदूर, पुलिस ने ऐसे ढूंढ निकाला, सभी सुरक्षित

Madhya Pradesh News: शिवपुरी जिले (Shivpuri District) के कोलारस थाना (Kolaras Police Station) क्षेत्र खिरईघुटाई गांव सहित तिघरा, जाफरपुर, बालापुर और चराई गांव के कुल 60 मजदूरों को पुलिस ने कर्नाटक (Karnataka) से खोज निकाला है. बता दें कि मजदूरों को तीन माह पहले एक ठेकेदार मजदूरी कराने कर्नाटक ले गया था, लेकिन कुछ दिन पहले सभी मजदूरों का संपर्क उनके परिजनों से नहीं हो पा रहा था. इसकी शिकायत परिजनों ने 13 जनवरी को एसपी (Superintendent of Police) से दर्ज कराई थी मजदूरों की तलाश के लिए शिवपुरी से एक पुलिस टीम को कर्नाटक के लिए रवाना किया गया था. जहां पुलिस टीम (Police Team) ने लापता हुए 60 मजदूरों की तलाश कर उन्हें आज शिवपुरी लेकर पहुंची. 

मजदूरों को बना लिया था बंधक

पुलिस टीम के साथ एसपी ऑफिस (SP Office) पहुंचे मजदूरों ने बताया कि उन्हें अनिल जाटव नाम का ठेकदार कर्नाटक के बीजापुर जिले में गन्ने की कटाई की मजदूरी कराने  गया था, लेकिन वहां सभी मजदूरों से डरा धमका कर काम कराया जाता था. सभी मजदूर सुबह 8 से लेकर काम शुरू करते थे और उनसे रात 10 बजे तक काम कराया जाता था. सभी मजदूरों ने संक्रांति पर घर जाने की बात जब उन लोगों से कही तब वह लोग राजी नहीं हुए, इसके बाद सभी मजदूरों के मोबाइलों को छीनकर उन्हें बंधक बनाकर मजदूरी कराई जा रही थी.

पुलिस का क्या कहना है?

पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि सूचना के बाद कोलारस थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह मावई के साथ एक टीम कर्नाटक रवाना की गई थी. पुलिस टीम को साइबर सेल (Cyber Cell) की मदद से मजदूरों की आखरी लोकेशन तक पहुंचाया गया, जहां पुलिस टीम ने कर्नाटक के जिला गुलबर्गा थाना मडबूर ग्राम कोरवार और थाना कानगी के ग्राम रेवग्गी से मजदूरों की तलाश कर अगल-अगल जगहों से मजदूरी करते लापता हुये कुल 60 मजदूरों को बरामद कर लिया है. इसके बाद सभी मजदूरों को सुरक्षित शिवपुरी लाया गया है, मजदूरों के बयानों के बाद इस मामले में कार्यवाही को आगे बढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : विकसित भारत संकल्प यात्रा: शिवराज सिंह ने कहा-मोदी राज ही राम राज, चार जातियों का करना है कल्याण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
कर्नाटक से लापता हुए थे मध्य प्रदेश के 60 मजदूर, पुलिस ने ऐसे ढूंढ निकाला, सभी सुरक्षित
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close