विज्ञापन
Story ProgressBack

विंध्‍य फिल्‍म फेस्टिवल के दूसरे दिन बढ़ी दर्शकों की भीड़, कई फिल्मों ने चौंकाया तो कई ने दिया मैसेज

फिल्‍म फेस्टिवल के डायरेक्‍टर प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि तीसरे दिन रविवार को राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार हासिल कर चुकी फिल्‍म 'अंतर्द्वंद' दिखाई जाएगी और साथ ही फिल्‍म पुरस्‍कारों की घोषणा की जाएगी.

Read Time: 3 min
विंध्‍य फिल्‍म फेस्टिवल के दूसरे दिन बढ़ी दर्शकों की भीड़, कई फिल्मों ने चौंकाया तो कई ने दिया मैसेज
विंध्‍य फिल्‍म फेस्टिवल में दिखाई गईं कई शानदार फिल्में

Vindhya Film Festival in Sidhi : सीधी (Sidhi) जिले में शनिवार को 5वें विंध्‍य फिल्‍म फेस्टिवल (5th Vindhya Film Festival) के दूसरे दिन का आगाज हुआ. पहले दिन के मुकाबले काफी संख्‍या में लोग वैष्णवी गार्डन पहुंचे और कई सारी फिल्‍मों का आनंद लिया. सुबह करीब 10:30 बजे से फिल्‍मों की स्‍क्रीनिंग शुरू हुई और रात करीब 8 बजे तक फिल्‍में दिखाई गईं. इस दौरान कई फिल्मों ने दर्शकों को चौंकाया तो कइयों ने मैसेज भी दिया.

कई फिल्मों ने दिया संदेश

सीधी में चल रहे 5वें विंध्‍य फिल्‍म फेस्टिवल के दूसरे दिन शनिवार को दिखाई गई फिल्‍म 'इप्‍सा' ने दर्शकों को गहरा संदेश दिया. 'इप्‍सा' का मतलब है- चाहत, इच्‍छा, आंकाक्षा. यह शॉर्ट फिल्‍म एक नि:संतान महिला की कहानी है. हिंदू-मुस्लिम सांप्रदायिकता पर केंद्रित फिल्‍म 'अ टेल ऑफ टू इंडियंस' में राघव परमार ने रूपकों का इस्‍तेमाल करते हुए किरदारों के जरिए प्रेम का संदेश दिया. उन्‍होंने दिखाया कि कैसे परिस्थितियां दो संप्रदायों को एक-दूसरे के सामने दुश्‍मन के रूप में खड़ा कर देती हैं और इस द्वेष को खत्‍म करने का उपाय केवल प्रेम है. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : क्या MP के सबसे गरीब विधायक कमलेश्वर डोडियार बन गए डिप्टी कलेक्टर? खुद बताई सच्चाई

शॉर्ट फिल्‍म 'पापी' के माध्‍यम से रोहित पाटीदार और भूपेंद्र सिंह चौहान ने पंचायती फरमानों और गांव में फैली कुरीतियों पर चोट की. इसके बाद 'फिल्‍म में महिलाओं का चित्रण और वर्तमान परिदृश्‍य में सार्थक सिनेमा' पर विमर्श का आयोजन हुआ. पैनल में कला समीक्षक आलोक पराड़कर, शोभा अक्षर, अमुधवन और शिवकेश मिश्र रहे और सत्र का संचालन गौरी श्रीनिवास ने किया. 

यह भी पढ़ें : 'स्वच्छता का सत्ता' लगाने को तैयार इंदौर, जानें कैसे हर साल बाजी मार लेता है सबसे साफ शहर

दिखाई जाएगी राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार हासिल कर चुकी फिल्‍म

फिल्‍म फेस्टिवल के डायरेक्‍टर प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि तीसरे दिन रविवार को राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार हासिल कर चुकी फिल्‍म 'अंतर्द्वंद' दिखाई जाएगी और साथ ही फिल्‍म पुरस्‍कारों की घोषणा की जाएगी. फेस्टिवल संयोजक नीरज कुंदेर ने बताया कि अंतिम दिन सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों में कोलकाता से आईं तमेका चक्रवर्ती भरत नाट्यम प्रस्‍तुत करेंगी. वहीं स्‍थानीय कलाकार जनगीतों की भी प्रस्‍तुति देंगे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close