विज्ञापन
Story ProgressBack

गंभीर बीमारी से जूझ रहे 42 वर्षीय किसान की मुसीबत में जान, लीवर दान कर पिता की जान बचाएगी पापा की परी!

Lever Transplant: पिछले छह साल से ‘लीवर' की एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे 42 वर्षीय किसान शिवनारायण बाथम की पांच बेटियां हैं और उनकी सबसे बड़ी बेटी 17 वर्षीय प्रीति ने पिता की जान बचाने के लिए अपने ‘लीवर' का हिस्सा दान करने की इच्छा जताई है.

Read Time: 2 mins
गंभीर बीमारी से जूझ रहे 42 वर्षीय किसान की मुसीबत में जान, लीवर दान कर पिता की जान बचाएगी पापा की परी!
प्रतीकात्मक तस्वीर
इंदौर:

Daughter of India: मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने ‘लीवर' की गंभीर बीमारी से जूझ रहे 42 वर्षीय एक किसान की याचिका पर एक स्थानीय निजी अस्पताल से मंगलवार को रिपोर्ट तलब की है. याचिका में किसान ने अदालत से गुहार लगाई है कि उसकी 17 वर्षीय बेटी को उसे ‘लीवर' का हिस्सा दान करने की मंजूरी दी जाए.

पिछले छह साल से ‘लीवर' की एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे 42 वर्षीय किसान शिवनारायण बाथम की पांच बेटियां हैं और उनकी सबसे बड़ी बेटी 17 वर्षीय प्रीति ने पिता की जान बचाने के लिए अपने ‘लीवर' का हिस्सा दान करने की इच्छा जताई है.

दरअसल, हाईकोर्ट में दायर एक याचिका में याचिकाकर्ता पिता शिवनारायण बाथम के वकील निलेश मनोरे ने बताया कि न्यायमूर्ति बिनोद कुमार द्विवेदी ने एक निजी अस्पताल से दो दिन के भीतर रिपोर्ट तलब की है, जहां उनके मुवक्किल गंभीर हालत में भर्ती हैं. उच्च न्यायालय ने ‘लीवर' के मरीज की याचिका पर अगली सुनवाई के लिए 20 जून की तारीख तय की है.

उन्होंने बताया,‘‘बाथम इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में खेती-किसानी करते हैं. उनके पिता 80 साल के हैं, जबकि उनकी पत्नी मधुमेह की मरीज हैं, इसलिए उनकी सबसे बड़ी बेटी उन्हें ‘लीवर' का हिस्सा दान करने के लिए आगे आई है. चिकित्सकों का कहना है कि मरीज को ‘लीवर' का हिस्सा जल्द प्रत्यारोपित नहीं किया गया, तो उनकी जान को खतरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें-हाईकोर्ट ने अड़चन की दूर, बड़े भाई को लीवर डोनेट कर सकेगा छोटा भाई,  8 फरवरी को हुआ लिवर ट्रांसप्लांट  

राजकुमार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
गंभीर बीमारी से जूझ रहे 42 वर्षीय किसान की मुसीबत में जान, लीवर दान कर पिता की जान बचाएगी पापा की परी!
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;