विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

बालाघाट में निकली 174 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा, विद्यार्थी परिषद् ने बढ़ाया उत्साह

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नेतृत्व में बालाघाट में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई. ये यात्रा शहर के कई हिस्सों में होती हुई वापस उत्कृष्ट मैदान पर आकर "भारत माता की जय" के साथ समाप्त हो गई.

Read Time: 2 min
बालाघाट में निकली 174 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा, विद्यार्थी परिषद् ने बढ़ाया उत्साह
बालाघाट में निकलती हुई तिरंगा यात्रा
बालाघाट:

बालाघाट में बड़ी आन बान शान से 174 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा में कई छात्र - छात्राओं ने भागीदारी की. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन से ही बालाघाट जिले में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. इस दौरान यहां कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है. इन कार्यक्रमों में देशभक्ति से भरी हुई तिरंगा यात्रा, स्वतंत्रता बलिदानियों को याद करना ,स्वच्छता का संदेश समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित कर आजादी का 77 वां पखवाड़ा मनाया जा रहा है.

pandbfso

तिरंगा यात्रा के दौरान छात्र- छात्राओं का जोश देखने लायक था


इसी कड़ी में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में नगर में 174 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा में देशभक्ति से ओत प्रोत गीत की धुन में छात्र- छात्राएं आजादी का जश्न आन-बान-शान से मनाते हुए नजर आए.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि तिरंगा यात्रा का शुभारंभ स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय मैदान से किया गया जो कि नगर के आंबेडकर चौक, काली पुतली चौक, मेन रोड, राजघाट चौक, महावीर चौक, सर्राफा बाजार चौक, आजाद चौक से होते हुए वापस उत्कृष्ट मैदान पहुंची. यहां इस तिरंगा यात्रा का समापन हो गया. इस तिरंगा यात्रा मे शामिल छात्र-छात्राओं ने बड़े जोश के साथ देश की आजादी के नारे भी लगाए. "भारत माता के जयघोष" के साथ ही इस यात्रा का समापन हो गया. 
इस तिरंगा यात्रा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी व सदस्य प्रमुख रूप से मौजूद रहे और इस तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों का हौंसला बढ़ाया. इस तरह के कार्यक्रम देश में एकता और देशभक्ति की भावना को बरकरार रखने में बड़े सहायक होते हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close