विज्ञापन
Story ProgressBack

Weight Loss: डाइटीशियन की बताई हुए इन टिप्स को करें फॉलो, चुटकियों में दूर होगा बेली फैट

मोटापा कम करने के लिए लोग कई प्रकार के जतन करते है, जैसे जिमिंग, योग आदि, लेकिन इसके बावजूद भी वेट लॉस नहीं होता है. बेली फैट की प्रॉब्लम्स आज कल हर दुसरे व्यक्ति में हो रही है, डाइटीशियन नीलम ने पेट की चर्बी घटाने के उपाय बताए हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में...

Read Time: 3 min
Weight Loss: डाइटीशियन की बताई हुए इन टिप्स को करें फॉलो, चुटकियों में दूर होगा बेली फैट

Belly Fat: आज की भागदौड़ भरी लाइफ में मोटापा एक बड़ी समस्या बन चुका है. मोटापा (obesity) कम करने के लिए लोग कई प्रकार के जतन करते है, जैसे जिमिंग, योग आदि, लेकिन इसके वाबजूद भी वेट लॉस (Weight loss) नहीं होता है. बेली फैट की प्रॉब्लम्स (Belly fat problem) आज कल हर दुसरे व्यक्ति में हो रही है, डाइटीशियन नीलम ने पेट की चर्बी घटाने के उपाय बताए हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में.. 

नींबू और गर्म पानी

गुनगुने पानी में नींबू डालकर पीने से वेट लॉस होता है, यदि आप गर्म पानी और नींबू को सुबह पीने से मेटाबॉलिज्म तेज करने में सहायता मिलती है. जिससे फैट बर्न होता है.

जीरे का पानी

यदि आप पानी में जीरा डालकर उसे उबालते हैं. तो इससे वेट लॉस होता है. जीरा पानी पीने से पेट से जुडी समस्याओं से भी मुक्ति मिलती है. इससे पाचन संबंधी समस्याएं दूर होती है, इसके साथ ही पाचन बेहतर होता है.

ब्लैक टी

ब्लैक टी मेटाबॉलिक रेट को बढ़ाने और फैट बर्न करने में हेल्प मिलती है. इसमें पॉली-फिनॉल पाए जाते हैं, जो वजन कम करने में आपकी मदद करते हैं.

वेजिटेबल जूस

सेहत के लिए वेजिटेबल जूस काफी फायदेमंद होता है. लो कैलोरी डाइट के साथ फॉलो करने से वजन कम करने से भी हेल्प मिलती है. ये वजन कम करने के साथ-साथ शरीर में पोषक तत्वों की कमी को दूर करने में भी मदद करता है.

ग्रीन टी

वजन घटाने के लिए ग्रीन टी पीना बहुत लाभकारी होता है, इसमें भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है, साथ ही ये मेटाबॉलिज्म  को तेज करने और फैट कम करने में मदद करता है.

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: Health News: भीगी हुई मूंगफली के हैं ढेरों फायदे, जानिए किन बीमारियों से मिलता है छुटकारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close