विज्ञापन
Story ProgressBack

Sony Body Air Conditioner: तपती गर्मी से मिलेगी चुटकियों में राहत, बॉडी एयर कंडीशनर हुआ लॉन्च

Sony Body AC: सोनी कंपनी ने गर्मी से राहत पाने के लिए खास बॉडी एसी लॉन्च किया है. आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

Read Time: 2 min
Sony Body Air Conditioner: तपती गर्मी से मिलेगी चुटकियों में राहत, बॉडी एयर कंडीशनर हुआ लॉन्च

Body Air Conditioner: चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी से राहत पाने के लिए कूलर और एसी का यूज तो होता ही है. लेकिन, जब बाहर निकलना होता है तो यह गर्मी पीछा नहीं छोड़ती है. अब आप परेशान मत होइए, चलते-फिरते भी एसी की हवा का मजा उठाने का मौका मिलेगा. दरअसल, सोनी (Sony) कंपनी ने बॉडी एयर कंडीशनर (Body Air Conditioner) लॉन्च कर दिया है. यह आपके शरीर से जुड़ा रहेगा और आप जहां-जहां जाएंगे कड़ी धूप में भी आपको गर्मी से राहत देगा. यदि आपको यकीन नहीं हो रहा है तो आइए डिटेल में जान लेते है इस प्रोडक्ट के बारे में....

सोनी कंपनी का ये हाई टेक गैजेट (This high tech gadget of Sony company) हाथ के पंखों की जगह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. ये आपकी शर्ट के पीछे बांधा जा सकता है. कंपनी ने इसे "स्मार्ट पहनने योग्य थर्मो डिवाइस" (smart wearable thermo device) जिसे रिऑन पॉकेट 5 (ryon pocket 5) भी कहा जाता है.

टेम्परेचर एडजस्ट करता है

ये अप्रैल को लॉन्च किया गया था. ये डिवाइस एक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम है जो चलते-फिरते आपको गर्मी से राहत देती है. आपके शरीर पर लगने के बाद यह डिवाइस एक टेम्परेचर को निर्धारित करने के लिए थर्मस मॉड्यूल और सेंसर के एक सूट का इस्तेमाल करता है.

5 लेवल कूलिंग

रिऑन पॉकेट गर्म दिनों के लिए पांच लेवल तक की कूलिंग और ठंडे मौसम में वार्मिंग दे सकता है. जो इसे भीड़-भाड़ वाली ट्रेनों से लेकर हवाई जहाज के केबिन तक की स्थितियों के लिए अनुकूल बनाता है.

रिमोट सेंसर की तरह करता है काम

इसके बेहतर परिणाम के लिए डिवाइस को रियोंन पॉकेट टैग के साथ जोड़ा जा सकता है. ये छोटा बैग एक रिमोट सेंसर की तरह वर्क करता है, जो आपके आस पास की स्थितियों का पता लगाता है और टेम्परेचर कंट्रोल करने के लिए उस जानकारी को गर्दन इकाई में भेजता है. रियोन पॉकेट 5, एक बार चार्ज करने पर 17 घंटे की शानदार बैटरी लाइफ का दावा करता है.

यह भी पढ़ें: घर में पोछा लगाने से पहले पानी में मिला लें ये चीज, खुशबू के साथ चमक उठेगा फर्श

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close