विज्ञापन

Primer लगाते समय याद रखें इन बातों को, वरना स्किन को हो सकते हैं ये नुकसान

Beauty Tips in Hindi : अगर आप प्राइमर (Primer Hacks) का गलत इस्तेमाल करती हैं तो ये आपके चेहरे को खराब भी कर सकता है. जिसकी वजह से स्किन प्रॉब्लम्स होने लगती है, आइए जानते हैं प्राइमर लगाते समय कौन सी गलती नहीं करना चाहिए..

Primer लगाते समय याद रखें इन बातों को, वरना स्किन को हो सकते हैं ये नुकसान
Beauty Tips in Hindi

Primer Mistakes: चेहरे को ख़ूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां मेकअप का सहारा लेती हैं. जब भी लड़कियां मेकअप करती है तो तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. उन्हीं में से एक हैं प्राइमर, प्राइमर के बिना मेकअप नहीं किया जा सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप प्राइमर (Primer Hacks) का गलत इस्तेमाल करती हैं तो ये आपके चेहरे को खराब भी कर सकता है. जिसकी वजह से अनचाहे पिंपल और दाने जैसी समस्याएं होने लगती है, आइए जानते हैं प्राइमर लगाते समय कौन सी गलती नहीं करना चाहिए..

प्राइमर का यूज

अधिकतर लड़कियां चेहरे को क्लीन किए बिना ही प्राइमर लगाने लगती है तो ये गलती बहुत महंगी पड़ सकती है. प्राइमर का इस्तेमाल करने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ वाइप्स का इस्तेमाल करें.

चेहरा जरूर धोएं

इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप लगाने से पहले चेहरा धूल लगाकर स्किन को तैयार करें और उसके बाद ही प्राइमर लगाएं, नहीं तो आपके चेहरे पर कई प्रकार की लाल फुंसियां हो सकती है.

स्किन टाइप का प्राइमर ही चुनें

इस बात का ध्यान रखें कि हमेशा अपनी स्किन को देखते हुए ही प्राइमर का इस्तेमाल कर रहा था, कई बार कुछ ऐसे प्राइमर होते हैं जो अपनी स्किन टाइप के नहीं होती है और चेहरे पर बदलाव होने लगते है. 

ज़्यादा प्राइमर लगाना सही नहीं

ज़रूरत से ज़्यादा प्राइमर लगाना सही नहीं होता है. यदि आप बहुत अधिक मात्रा में स्किन पर प्राइमर का इस्तेमाल करते हैं तो चेहरे पर दाग-धब्बे, पिंपल और फाइन लाइन्स जैसी समस्याएं हो सकती है. जब भी आप प्राइमर को अपने चेहरे पर लगाएं तो कुछ मिनट तक इसे सूखने दें, उसके बाद ही आगे मेकअप करें.

एक्सपायरी डेट ज़रूर चेक करें

अगर आप प्राइमर के तुरंत बाद मेकअप करने लगते हैं तो इससे आपका चेहरा खराब दिखता है. प्राइमर का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में उसकी एक्सपायरी डेट ज़रूर चेक करें और जब भी रात को सोएं, प्राइमर को हटाकर ही सोएं. अगर आप प्राइमर लगाकर ही सो जाएंगे तो इससे आपकी त्वचा पर कई प्रोब्लम्स हो सकती है.

यह भी पढ़ें: बारिश में चिपचिपे हो रहे हैं बाल? इस चीज को लगाने से दिखने लगेंगे खूबसूरत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: चर्म रोग दूर करने के लिए राजा भोज ने बनवाया था यह तालाब, ये है भोजताल की पूरी कहानी
Primer लगाते समय याद रखें इन बातों को, वरना स्किन को हो सकते हैं ये नुकसान
Sawan somwar 2024 sawan-ka-dusra-somvar-date-and-shubh-muhurat, know the auspicious time here puja vidhi kanwar Yatra Bhole nath puja
Next Article
Sawan Somvar 2024: किस दिन पड़ने जा रहा है सावन का दूसरा सोमवार, शुभ मुहूर्त जानिए यहां
Close