विज्ञापन

बारिश में चिपचिपे हो रहे हैं बाल? इस चीज को लगाने से दिखने लगेंगे खूबसूरत

यदि आप भी चिपचिपे बालों (sticky hair) को लेकर परेशान हो रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे (Home remedies for hair) बता रहे हैं, जिनसे आप अपने बालों को खूबसूरत और घना बना सकती हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में..

बारिश में चिपचिपे हो रहे हैं बाल? इस चीज को लगाने से दिखने लगेंगे खूबसूरत
Home remedies for hair in monsoon

Tips For Frizzy Hair: बारिश का मौसम आते ही चिपचिपापन और उमस महसूस होने लगती है. जैसे ही बरसात का मौसम आता है, बाल से जुड़ी भी कई प्रकार की समस्याएं होने लगती है. जिसकी वजह से बाल रूखे और चिपचिपे होने लगते हैं. यदि आप भी चिपचिपे बालों (sticky hair) को लेकर परेशान हो रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे (Home remedies for hair) बता रहे हैं, जिनसे आप अपने बालों को खूबसूरत और घना बना सकती हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में..

अंडा

स्वास्थ्य के लिए लाभकारी अंडा आपके बालों को भी कई लाभ पहुंचा सकता है. अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और खनिज जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. बालों को मोस्टराइस करने में अंडा आपकी मदद करता है. इसके साथ ही यदि आपको सफेद बालों की परेशानी हो रही है तो वह भी दूर करता है, आइए जानते हैं कि अंडे का इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं..

अंडे और दही का हेयर मास्क

अंडे और दही का मास्क बना लीजिए, जिसे बनाने के लिए आपको अंडे और दही को फेंटना होगा,  2 बड़े चम्मच दही डालकर अच्छी तरीक़े से फेंट लें. इस मिश्रण को अपने बालों पर 20 मिनट तक लगाएं और फिर साफ पानी से धो लें, हेयरवॉश करने के बाद आपके बाल शाइनी और चमकदार लगने लगेंगे.

अंडे और शहद का हेयर मास्क

बालों का चिपचिपा दूर करने के लिए अंडे और शहद का उपयोग कर सकते हैं. अंडे और शहद का हेयर मास्क बनाने के लिए आपको एक अंडे को फेंटना होगा, उसके बाद इसमें एक बड़ा चम्मच शहद मिलाना होगा, इस मिश्रण को तैयार करने के बाद अपने बालों और स्किन पर लगाएं, फिर मिनट के बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें, ऐसा करने से बालों की ग्रोथ बढ़ती है और चिपचिपा पर भी दूर हो जाता है.

इस बात का रखें ध्यान

इस बात का ध्यान रखें कि जब भी इसका उपयोग करें एक बार पैच टेस्ट ज़रूर ले लें क्योंकि कई बार अंडे से लोगों को एलर्जी हो सकती है. अंडे से बने इस सभी हेयर मास्क का उपयोग आप हफ़्ते में 1-2 बार कर सकते हैं, इससे आपके बाल मजबूत और चमकदार बनेंगे.

यह भी पढ़ें: Sawan 2024: सावन के महीने में इन चीजों को खाकर रख सकते हैं व्रत, डाल लीजिए लिस्ट पर नजर...

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सावन में रखें सोलह सोमवार का व्रत, पूजा विधि और महत्व जानिए यहां
बारिश में चिपचिपे हो रहे हैं बाल? इस चीज को लगाने से दिखने लगेंगे खूबसूरत
First Monday of Sawan today Baba's praises echoed in Badwale Mahadev Temple Bhopal
Next Article
सावन का पहला सोमवार आज, भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर में गूंजे बाबा के जयकारे
Close