विज्ञापन
Story ProgressBack

Beauty Tips: पीठ की डार्कनेस करनी है दूर तो अपनाइए ब्यूटिशियन के दिए ये टिप्स

Tips and Tricks: पीठ की टैनिंग और डार्कनेस कम करने के लिए ऐलोवेरा आपकी हेल्प करेगा. एक कटोरी में ऐलोवेरा जेल मिलाकर लगा लें और उसमें कुछ ड्राप्स नींबू के रस की मिलाएँ और इसे पीठ पर अप्लाई करें. इससे पीठ की डार्कनेस तो दूर होगी ही साथ ही स्किन टाइट भी होने लगेगी.

Read Time: 3 min
Beauty Tips: पीठ की डार्कनेस करनी है दूर तो अपनाइए ब्यूटिशियन के दिए ये टिप्स

Beautician Tips: आज के फ़ैशन भरे दौर में लड़कियाँ और महिलायें तरह-तरह की आउटफिट्स पहनती है, जिसमें सबसे ज़्यादा फ़ेवरेट होता है बैकलेस. लेकिन अक्सर महिलाएँ बैकलेस ब्लाउज पहनने से और ड्रेसेस पहनने से कतराती है इसके पीछे की वजह है पीठ की डार्कनेस. किसी किसी की पीठ को इतनी डार्क (Darkness) हो जाती है कि फीमेल्स इसको छिपाने लगती है, लेकिन अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा. हम आपको ब्यूटीशियन बबीता के दिए कुछ ऐसे टिप्स (Tips) बताने जा रहे हैं जिसको फॉलो करके आप अपनी पीठ को चमका सकती है और कॉन्फिडेंस के साथ बैकलेस (Backless Outfits) वियर कर सकती है.

बेसन करेगा कमाल

नेचुरल स्किन केयर के लिए बेसन (Besan) का उपयोग किया जाता है. बेसन स्किन को सॉफ्ट बनाकर निखारने में मदद करता है. पीठ को चमकाने के लिए भी आप बेसन का सहारा ले सकते हैं. एक कटोरी बेसन में हल्दी, दही, नींबू या गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें इसके बाद पीठ पर लगाकर इसे अच्छी तरह से सूखने दें, जब नहाने से पहले आप ऐसा करेगीं तो आपको हफ़्ते भर बाद फर्क दिखने लगता है.


ऐलोवेरा

पीठ की टैनिंग और डार्कनेस कम करने के लिए ऐलोवेरा (Aloevera) आपकी हेल्प करेगा. एक कटोरी में ऐलोवेरा जेल मिलाकर लगा लें और उसमें कुछ ड्राप्स नींबू के रस की मिलाएँ और इसे पीठ पर अप्लाई करें. इससे पीठ की डार्कनेस तो दूर होगी ही साथ ही स्किन टाइट भी होने लगेगी.

मसूर दाल

खाने में स्वादिष्ट मसूर की दाल (Lentil) आपकी स्किन के लिए भी बहुत कारगर साबित हो सकती है. मसूर दाल को पीसकर उसका पाउडर बना लें, इसके बाद इसमें दो स्पून नींबू (Lemon Drops) का रस मिलाएँ और पीठ पर अप्लाई करें. इससे आपको काफ़ी फायदा मिलेगा.

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: विंटर्स में ऐसे रखें खुद का ख्याल, फेस और बॉडी के लिए ब्यूटिशियन की है ये खास टिप्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close