विज्ञापन
Story ProgressBack

Hair Care Tips: बिना हेयर ड्रायर के 5 मिनट में सूख जायेगें बाल, अपनाइये ये ट्रिक्स

Beauty Tips: हम अक्सर देखते हैं कि जब वह बालों को हेयर ड्रायर के ज़रिए सुखाते हैं तो बाहर डैमेज होने लगते हैं और हेयरफॉल बढ़ने लगता है. हम आपको ब्यूटीशियन बबीता के बताए कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी 5 मिनट में बाल सुखा सकते हैं वो भी नैचुरली...

Read Time: 2 min
Hair Care Tips: बिना हेयर ड्रायर के 5 मिनट में सूख जायेगें बाल, अपनाइये ये ट्रिक्स

Hair Dryer Tips: जब बाल घने और लंबे हो तो उन्हें सुखाना मुश्किल हो जाता है और ये और भी मुश्किल हो जाता है. सर्दियों का सीजन चल रहा है, कहीं जाने की जल्दी में हम बाल धोते हैं और उन्हें गीला ही छोड़ देते हैं. ऐसे ही बाहर निकल जाते हैं. हम अक्सर देखते हैं कि जब वह बालों को हेयर ड्रायर के ज़रिए सुखाते हैं तो बाहर डैमेज होने लगते हैं और हेयरफॉल बढ़ने लगता है. हम आपको ब्यूटीशियन बबीता के बताए कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी 5 मिनट में बाल सुखा सकते हैं वो भी नैचुरली...

बालों को पार्ट में बाँट लें

बालों को बिना ड्रायर के सुखाने के कई तरीके हैं. सबसे पहले बालों को पार्ट में बाँट लें, ऐसा करने से आप बालों को जल्दी सुखा पाएगीं, बालों को भागों में बाँटने के बाद एक भाग को टावल से पोंछ लें, ऐसे में आपके बाल जल्दी सोखेंगे.

नहाने से पहले बाल धो लें

यदि आप अपना समय बचाना चाहती है तो नहाने से पहले बाल धो लें और बालों को टावल से लपेट लें, इससे पानी ऑब्ज़र्व होगा और जब तक आप नहायेगीं, तब तक बालों का आधे से ज्यादा पानी सूख जाएगा.

यह भी पढ़ें: एक मुट्ठी भीगे हुए बादाम बचा सकते हैं आपको इन बीमारियों से, यहां जानिए फायदे

बालों में कंडीशनर लगा लें

यदि आपके पास कम समय और आप चाहती हैं कि आपके बाल ज़्यादा देर तक गीले न रहें तो बालों में कंडीशनर लगा लें, ऐसा करने से बाल मोस्टराइज रहेंगे और जल्दी सूख जाएंगे.

धूप में सुखा लें

बालों को धूप में बैठकर सुखा लें, ऐसा करने से आपके बालों को नैचुरल सुखा सकती है और साथ ही विटामिन D भी ले सकते हैं, इसके लिए आपको हेयरड्रायर की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें: Shankh Benefits: शंख बजाने से दूर भागती है घर की निगेटिविटी, वास्तुशास्त्र के हिसाब से ये भी हैं फायदे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close