विज्ञापन
Story ProgressBack

इन चीजों को Apply करने से Eyelashes को मिलता है Volume, पलकों को देखकर लोग करेंगे तारीफ

लड़कियां पलकों को सुन्दर बनाने के लिए मस्कारा का यूज करती है. लेकिन इसके बावजूद आँखों में पलकों का वॉल्यूम नहीं दिख पाता है. हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन हैक्स को फॉलो करके आप अपनी पलकों को नेचुरली घना बना सकते हैं.

Read Time: 3 min
इन चीजों को Apply करने से Eyelashes को मिलता है Volume, पलकों को देखकर लोग करेंगे तारीफ
Photo Credit : Pexels

Eyelashes Hack: चेहरे की सुंदरता आँखों (Eyes) से होती है और आँखों की सुंदरता पलकों से होती है. आँखों को खूबसूरत बनाने में पलकें काफी मायने रखती है. लड़कियां पलकों को सुन्दर बनाने के लिए मस्कारा (Eye Mascara) का यूज करती है. लेकिन इसके बावजूद आँखों में पलकों का वॉल्यूम (Volume) नहीं दिख पाता है. हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन हैक्स (Beauty Hacks) को फॉलो करके आप अपनी पलकों को नेचुरली (Naturally) घना बना सकते हैं. आइये जानते हैं इसके बारे में....

1. नारियल तेल

पलकों को घना और लंबा करने के लिए नारियल के तेल का प्रयोग किया जा सकता है. तेल का इस्तेमाल करने के लिए पलकों को अच्छे से पानी से साफ कर लें. इसके बाद हाथ से हल्का-हल्का तेल लेकर आंखों पर लगाए और इससे पूरी रात पलकों पर लगे रहने दें और सुबह ठंडे पानी से वॉश कर लें. आप देखेंगे कि आपके पलकों की ग्रोथ बढ़ने लगी है.

2. विटामिन E कैप्सूल

हर जगह पलकों की ग्रोथ के लिए विटामिन ई के कैप्सूल का प्रयोग किया जा सकता है इसके लिए कैप्सूल को काटकर उसकी जेल को उंगलियों से पलकों पर अच्छे से लगाएँ और रात भर लगा छोड़ दें, कुछ दिन बाद आप देखेंगे आपकी बल्कि लंबे और घने दिखने लगे हैं.

3. शिया बटर

पलकों को शाइनी बनाने के लिए शिया बटर का प्रयोग किया जा सकता है. पलकों पर लगाने के लिए शिया बटर को अच्छे से पिघला लें और फिर हाथों से पूरी पलकों पर लगाए और सुबह ठंडे पानी से धो लें. आप दिखेंगे कुछ दिनों में आपको फर्क साफ रूप से दिखने लगा है.

4. ग्रीन टी

ग्रीन टी में ऐसे कई हर्ब्स होते हैं. जो पलकों को घना करने में मदद करते हैं. यदि आप एक चम्मच ग्रीन की पत्तियों को आधा कप गर्म पानी में उबाल आने के बाद पानी को ठंडा कर लें और जब पानी ठंडा हो जाए तो इसे कॉटन की सहायता से पलकों पर लगा लें. ऐसा दो-तीन हफ़्तों तक करने से काफी फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Chocolate Benefits: चॉकलेट खाने के ये 7 फायदे आपको भी नहीं होंगे मालूम, यहां छिपा है राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close