विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

प्याज के रस में ये 3 चीजें मिलाकर लगानी है भौहों पर, आइब्रो होगी काली और घनी

Eyebrow care tips : यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे भौहें काली और घनी हो जाएंगी. बस रोजा रात में सोने से पहले आपको प्याज के रस में 3 चीजों को मिलाकर लगाना है.

Read Time: 3 min
प्याज के रस में ये 3 चीजें मिलाकर लगानी है भौहों पर, आइब्रो होगी काली और घनी
आंखो के ऊपर ग्रीन टी बैग (green tea bag) लगाकर भी आप अपनी आइब्रो को काली घनी मोटी कर सकती हैं. 

Home remedy : कुछ महिलाओं व लड़कियों की आइब्रो के बाल बहुत हल्के होते हैं जिसके कारण उन्हें आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करना पड़ता है. ग्रोथ भी बहुत धीमी होती है जिसके चलते वो अपनी भौहों को अच्छी शेप नहीं दे पाती हैं. ऐसे में हम उन लोगों के लिए यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे भौहें मोटी और घनी हो सकती हैं. बस रोजा रात में सोने से पहले प्याज के रस में 3 चीजों को मिलाकर भौहों पर लगाना है. 

- आपको एक छोटी प्याज को कद्दू कस कर लेना है फिर हाथ से दबाकर रस निकाल लेना है. अब आपको उसमें 2 विटामिन ई कैप्सूल, नारियल तेल और एलोवेरा जेल अच्छे से मिलाना है. अब आपको इस मिश्रण को रात में भौहों पर अप्लाई करके सो जाना है. ऐसा आप रोज करती हैं तो 15 दिन के अंदर आपको आइब्रो की ग्रोथ में अंतर नजर आने लगेगा.  

- पेट्रोलियम जेली से आइब्रो को मोटा और घना किया जा सकता है. आपको बस रोजाना सोने से पहले मस्कारा ब्रश से जैली को भौहों पर लगा लेना है. ऐसा आप 3 से 4 सप्ताह कर सकते हैं. पेट्रोलियम जेली लगाने से आइब्रो की ग्रोथ अच्छी होती है.

vaseline hacks

-इसके अलावा आइब्रो को हर 3 सप्ताह पर ट्रिमिंग कराकर भी उनकी ग्रोथ को अच्छी कर सकती हैं. आंखो के ऊपर ग्रीन टी बैग लगाकर भी आप अपनी आइब्रो को काली घनी मोटी कर सकती हैं. 

gutgpdqo

- वहीं, दूध और पालक से भी भौहों की ग्रोथ अच्छी हो सकती है. इससे भौहों को भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिल जाता है.  आपको बता दें कि एलोवेरा जैल से भी आइब्रो घनी होगी. हालांकि आप कोई भी घरेलू उपाय अपनाने से पहले डॉक्टर से जरूर पूछ लें. ताकि आपको किसी तरह की समस्या ना हो.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close