विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

Coffee Face Pack : कॉफी में ये चीजें मिलाकर लगा लें फेस पर, सोने सा दमक उठेगा चेहरा

कॉफी (Coffee) में एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. हम आपको कॉफी में छिपे कुछ गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन (Skin) भी चमक उठेगी.

Read Time: 4 min
Coffee Face Pack : कॉफी में ये चीजें मिलाकर लगा लें फेस पर, सोने सा दमक उठेगा चेहरा
सांकेतिक फोटो

Coffee Face Pack : हम अक्सर देखते हैं कि कॉफी पीने से शरीर को एनर्जी मिलती है. कॉफी से न सिर्फ नींद भागती है बल्कि आपकी स्किन के दुश्मन बने बैठे सभी तत्व भी दूर रहते हैं. कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. आज हम आपको कॉफी में छिपे कुछ गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन भी चमक उठेगी.

कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट हमारी स्किन खासकर फेस के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से सभी प्रकार की स्किन संबंधी प्रॉब्लम दूर हो जाती हैं. यह फ्री रेडिकल्स को दूर करके डैमेज स्किन सेल्स को भी ठीक करने में मदद करता है. आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिनके साथ कॉफी मिलाकर लगाने से अपना चेहरा खिल उठेगा.

एलोवेरा जेल
एलोवेरा जेल स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. यदि आप एलोवेरा जेल के साथ कॉफी पाउडर मिलाकर अपने फेस पर अप्लाई करते हैं तो इससे आपके चेहरे को हाइड्रेट करने में मदद मिलती है. इसे बनाने के लिए 1 कटोरे में 2 चम्मच एलोवेरा जेल लें और एक चम्मच कॉफी पाउडर मिला लें. इस लिक्विड को अच्छी तरह फेंट लें और उसके बाद चेहरे पर मसाज करें.

शहद 
शहद के साथ कॉफी लगाने से आपके फेस पर हो रहे छोटे-छोटे दाने ठीक हो जाते हैं. आप इसे नॉर्मल फेस पैक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए आप 2 चम्मच शहद लें और इसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से स्किन अच्छी रहती है.

नींबू
नींबू के साथ कॉफी पाउडर को बराबर मात्रा में मिलाकर अच्छी तरह से फेट लें और इसके बाद चेहरे पर अप्लाई करें. नींबू में जरूरी तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन से डेड सेल्स को हटा देते हैं. इस फेस पैक को हफ्ते में दो-तीन बार लगा सकते हैं.

नारियल तेल
कॉफी पाउडर को नारियल तेल के साथ लगाने से चेहरे में हो रहीं झुर्रियां कम होने लगती हैं. कॉफी और नारियल तेल के मिश्रण को बनाने के लिए आपको 1 बड़ा चम्मच नारियल का तेल लेना है, उसके बाद उसमें आधा चम्मच कॉफी पाउडर मिलाना है. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए और फिर पानी से धो लीजिए.

दूध
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में दो चम्मच कच्चा दूध लीजिए. इसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर मिला लें फिर इसे अच्छी तरह फेंट कर पेस्ट बना लें. इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाने से टैनिंग की समस्या दूर होती है. यदि हफ्ते में दो बार ऐसा करते हैं तो आपको आपकी स्किन में मौजूद टेनिंग से छुटकारा मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें : Beauty Tips : बेसन में छिपे हैं चेहरे को निखारने के राज़, घर पर आसानी से बनाएं ये FacePack

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close