विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2023

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पुलिस की मुखबिरी करने का लगाया आरोप

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के ग्राम रेंगागोंदी में माओवादियों ने कोटवार धर्मदास बघेल की निर्मम हत्या कर दी

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पुलिस की मुखबिरी करने का लगाया आरोप
छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी.
कोंडागांव:

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के बायनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत रेंगागोंदी में मावोवादियों ने एक ग्रामीण की निर्मम हत्या कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस को शव के ऊपर रखा एक पर्चा भी मिला है. पर्चे में मृतक पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया गया है.

पुलिस ने बताया कि, बयानार एरिया कमेटी माओवादी के पर्चे के अनुसार ग्रामीण धर्मदास बघेल को माओवादियों ने 2013-14 में पुलिस के साथ मिलीभगत को लेकर समझाइश दी गई थी. माओवादियों ने आरोप लगाए हैं कि धर्मदास इसके बावजूद पुलिस की मुखबिरी कर रहा था और इलाके के युवाओं को डीआरजी में भर्ती करवा रहा था.

रेंगागोंदी के गौरपारा का निवासी धर्मदास बघेल ग्राम कोटवार है. बीती रात दस से बारह वर्दीधारी हथियारबंद नक्सली रेंगागोंदी पहुंचे और कोटवार पर पुलिस की मुखबिरी करने के आरोप लगाते हुए धारदार हथियार से उनके सिर पर वार करके उनकी हत्या कर दी. 

घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. इस मामले में कोंडागांव जिले के मर्दापाल क्षेत्र के एसडीओपी सतीश भार्गव ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. लगातार दबाव से नक्सली बौखलाहट में निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करके दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. 

बीते तीन साल से मर्दापाल और बयानार इलाके में नक्सली  खामोश थे. काफी लंबे अंतराल के बाद माओवादियों ने अपनी उपस्थिति का अहसास कराया है. क्षेत्र में पुलिस गश्त और सर्चिंग बढ़ा दी गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close