विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

विश्व कप से पहले इंदौर को मिली वनडे और टी20 मैच की मेजबानी, दर्शकों को मैच का इंतजार

इंदौर को जिस भारत- ऑस्ट्रेलिया मैच की मेजबानी मिली है, वह आगामी 24 सितंबर को खेला जाना है. यह संयोग ही है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2017 में जब यहां मैच खेला गया था.

Read Time: 3 min
विश्व कप से पहले इंदौर को मिली वनडे और टी20 मैच की मेजबानी, दर्शकों को मैच का इंतजार

इंदौर के होलकर स्टेडियम में एक बार फिर क्रिकेट का रोमांच नजर आएगा. आगामी 24 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जाएगा. इसके अलावा 14 जनवरी 2024 को अफगानिस्तान की टीम भारत से टी20 मैच खेलने के लिए इंदौर आएगी. हालांकि, वर्ल्ड कप का मैच इंदौर को नहीं मिलाने से प्रशंसक माउस थे पर अब होलकर स्टेडियम को दो अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी मिलने से क्रिकेट प्रशंसक खुश  हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मुकाबले के बाद दोनों टीमों को वनडे विश्व कप में भाग लेना है. इस लिहाज से यह मैच विश्वकप की तैयारी का मुकाबला होगा, जिसे जीतने के लिए दोनों टीमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. इंदौर के दर्शकों को शानदार मैच देखने को मिलेगा.

24 सितंबर का संयोग

इंदौर को जिस भारत- ऑस्ट्रेलिया मैच की मेजबानी मिली है, वह आगामी 24 सितंबर को खेला जाना है. यह संयोग ही है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2017 में जब यहां मैच खेला गया था. तब भी 24 सितंबर का ही दिन था. एमपीसीए सीईओ रोहित पंडित ने कहा कि इंदौर को मैच देने के लिए बीसीसीआई का धन्यवाद करते हैं. इससे पहले भी इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच खेला जा चुका है, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था. ऑस्ट्रेलिया टीम इसी साल मार्च 2023 में एक टेस्ट मैच भी इंदौर में खेल चुकी है. पहली बार अफगानिस्तान की टीम इंदौर में कोई मैच खेलने आएगी. यह टी-20 मुकाबला जनवरी में खेला जाएगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में पिच को लेकर विवाद

होलकर स्टेडियम में बार्डर-गावस्कर के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में पिच को लेकर विवाद उठा था. स्टेडियम की पिच को 3 माइनस पाइंट दिए गए थे. बीसीसीआई की अपील के बाद आइसीसी ने निर्णय लिया था कि मैच रेफरी द्वारा दिए गए पाइंट में बदलाव करने की जरूरत है. इसके बाद 3 माइनस पाइंट की जगह 1 माइनस पाइंट किया गया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close