विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2023

"डबल इंजन की सरकार मध्यप्रदेश को देश का नंबर-1 राज्य बनाएगी" - इंदौर में बोले गृहमंत्री अमित शाह

अमित शाह ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों के लिए जब केंद्र ने योजना बनाई, तो चंद महीनों भी कमलनाथ सरकार ने उस योजना का लाभ किसानों को नहीं लेने दिया. भाजपा की सरकार आई तो किसान निधि योजना का किसानों को लाभ मिला.

Read Time: 5 mins
"डबल इंजन की सरकार मध्यप्रदेश को देश का नंबर-1 राज्य बनाएगी" - इंदौर में बोले गृहमंत्री अमित शाह
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा इस कार्यकर्ता सम्मेलन से 2023 विधासभा चुनाव की शुरुआत हो रही है.
इंदौर:

गृह मंत्री अमित शाह ने विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 इंदौर के कनकेश्वरी गरबा मैदान में रविवार को इंदौर संभाग की तमाम विधानसभा सीटों के बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश को देश का नंबर वन प्रदेश बनाने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्य कर रहे हैं. उनके द्वारा माताओं बहनों किसानों सब की फिक्र की गई है.मध्य प्रदेश मैं जब कांग्रेस की सरकार थी, तब क्या हालात है यह किसी से छिपा नहीं है.

मध्य प्रदेश में 23 में भाजपा की सरकार बनेगी: अमित शाह
बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा इस कार्यकर्ता सम्मेलन से 2023 विधासभा चुनाव की शुरुआत हो रही है. प्रत्येक संभाग में ऐसा ही एक सम्मेलन होना है. पहला सम्मेलन मालवा में हो रहा है. आप सभी कार्यकर्ताओ का जो उत्साह है, वह बता रहा है 23 और 24 के परिणाम तय है. मध्य प्रदेश में 23 में भाजपा की और 24 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी.

कार्यकर्ताओं को चुनाव कार्य में जुटने के लिए किया उत्साहित
उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह इसी सम्मेलन से शुरुआत कर और पूरे समय चुनाव कार्य में जुट जाएं, जिससे कि एक बार फिर मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बन सके. इसके आगे शाह ने कहा कि यह पहला कार्यकर्ता सम्मेलन है, जिसकी शुरुआत इंदौर से हो गई है. अब मध्यप्रदेश के तमाम संभागों में इसी तरह कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे और सभी कार्यकर्ता चुनाव कार्य में जुट जाएंगे. शाह ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की सबसे मजबूत पंक्ति है. 

कांग्रेस की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अमित  शाह ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी प्रदेश गरीब प्रदेशों की सूची में आता था. अब मध्य प्रदेश 2014 के बाद से अग्रणी प्रदेशों की सूची में आ गया है.

अमित शाह ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों के लिए जब केंद्र ने योजना बनाई, तो चंद महीनों की कमलनाथ सरकार ने उस योजना का लाभ किसानों को नहीं लेने दिया. भाजपा की सरकार आई तो किसानों को लाभ देने के लिए शिवराज जी ने काम शुरू किए और किसान निधि योजना का किसानों को लाभ मिला. मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार सिर्फ तबादला उद्योग बन कर रह गई थी.

इस कार्यकर्ता सम्मेलन में बीजेपी के तमाम सांसद विधायक मौजूद
भाजपा के इस कार्यकर्ता सम्मेलन में मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित तमाम सांसद विधायक मौजूद थे.

कमलनाथ नाथ और दिग्विजय सिंह पर अमित शाह का निशाना 
मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अमित शाह केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि 2004 से 14  तक 9 लाख करोड़ केंद्र से मध्य प्रदेश सरकार को दिया गए. जबकि केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद 14 से  अब तक 23 साढ़े साथ लाख करोड दिए गए. कमलनाथ को करप्शन नाथ और दिग्विजय सिंह को मिस्टर बंटा ढार संबोधित करते हुए अमित शाह ने कई बार कार्यकर्ताओं में जोश पैदा किया.

दिग्विजय सिंह को उमा भारती ने कहा था बंटा ढार
मध्य प्रदेश के 1993 से 2003 तक मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह के सामने भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपनी कद्दावर नेता उमा भारती को मैदान में उतारा गया था. इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर उमा भारती अपने तीखे बयानों से हमला किया करती थी. इसी दौरान बंटा ढार शब्द का इस्तेमाल उनके द्वारा किया गया था. मतलब दिग्विजय सिंह को बंटा ढार कहा गया था. तभी से लेकर अब तक मध्यप्रदेश में हर चुनाव में भाजपा दिग्विजय सिंह को इसी तरह आड़े हाथों लेती हैं और उनके कार्यकाल की नाकामी गिनती है.


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण
"डबल इंजन की सरकार मध्यप्रदेश को देश का नंबर-1 राज्य बनाएगी" - इंदौर में बोले गृहमंत्री अमित शाह
Hit and run road rage indore cctv viral video madhya pradesh accident
Next Article
Hit and Run: पहले मारी टक्कर फिर कई मीटर तक घसीटा, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला
Close
;