विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR VS SRH Qulaifier 1: स्टार्क, श्रेयस और वेंकटेश की मदद से KKR पहुंची फाइनल में, SRH को आठ विकेट से हराया

IPL 2024 Qualifier 1 Result: कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर के नाबाद अर्धशतकों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद पर आठ विकेट से करारी जीत दर्ज की. फाइनल्स में पहुंचने वाली यह पहली टीम है.

Read Time: 3 mins
KKR VS SRH Qulaifier 1: स्टार्क, श्रेयस और वेंकटेश की मदद से KKR पहुंची फाइनल में, SRH को आठ विकेट से हराया
केकेआर पहुंचा फाइनल में

KKR VS SRH Semi Final 1 Result: मंगलवार को आइपीएल 2024 (IPL 2024) का पहला सेमी फाइनल मैच (IPL 2024 Semi Final Match 1) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला गया. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया यह मैच बहुत रोमांचक रहा. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) (58) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) (51) के नाबाद अर्धशतकों की बदौलत केकेआर ने क्वालीफायर 1 में एसआरएच पर आठ विकेट से करारी जीत हासिल की. हैदराबाद के पास फाइनल में केकेआर से भिड़ने का एक और मौका होगा, क्योंकि उनका अगला मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से होगा.

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

160 रनों का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ और सुनील नरेन ने केकेआर को पावरप्ले ओवरों में शानदार शुरुआत दी. उन्होंने 10 रन प्रति ओवर से अधिक की रन रेट से रन बनाए. चौथे ओवर में टी. नटराजन के आउट होने से पहले विकेट की साझेदारी 20 गेंदों में 44 रन तक चली.

SRH VS KKR

SRH VS KKR

तेज गेंदबाज ने गुरबाज को 23 के स्कोर पर आउट कर टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त शुरुआत के बाद खेल में वापस ला दिया. वेंकटेश अय्यर बीच में नरेन के साथ शामिल हो गए और उन्होंने 23 रन जोड़कर गति जारी रखी. इससे पहले पैट कमिंस ने पावरप्ले के तुरंत बाद अपने पहले ओवर में नरेन (21) को आक्रमण में शामिल कर लिया.

हैदराबाद को किया ऑल आउट

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को 19.3 ओवर में 159 रन पर रोक दिया. हैदराबाद को मैच की आदर्श शुरुआत नहीं मिली, क्योंकि उसने आक्रामक सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को एक बार फिर शून्य पर खो दिया.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: मुंबई-पुणे रूट पर 2 जून तक रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, जानें Cancelled Trains की पूरी लिस्ट

पावरप्ले के अंदर हालात काफी खराब हो गए क्योंकि उन्होंने पहले छह ओवरों में तीन और विकेट खो दिए. तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें पावरप्ले में चार में से तीन विकेट मिले. अभिषेक शर्मा (3), नितीश रेड्डी (9) और शाहबाज अहमद (0) को सस्ते में आउट कर दिया गया क्योंकि हैदराबाद के बल्लेबाज उच्च दबाव वाले खेल में लड़खड़ा गए. छह ओवर के बाद SRH का स्कोर 45/4 था.

ये भी पढ़ें :- Negligence: पांच माह बीतने के बाद भी केंद्रों से नहीं हुआ धान का उठाव, बारिश में भीगकर खराब हुआ हजारों टन अनाज

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indian Railways: क्या है कवच, जिसकी बंगाल रेल हादसे के बाद एक बार फिर से हो रही है चर्चा
KKR VS SRH Qulaifier 1: स्टार्क, श्रेयस और वेंकटेश की मदद से KKR पहुंची फाइनल में, SRH को आठ विकेट से हराया
NEET 2024 Answer Key Release Date Stay Updated Here
Next Article
कब जारी होगी NEET 2024 की Answer Key ? जानें यहां
Close
;