विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

G20 को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह का बड़ा बयान, वैश्विक मंचों पर बढ़ती जा रही है भारत की साख

9 और 10 सितंबर को होने जा रहे G20 शिखर सम्मेलन की हर ओर चर्चा है. इसी कड़ी में G20 की बैठक शुरू होने से पहले केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र  सिंह तोमर का इसको लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है.

Read Time: 2 min
G20 को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह का बड़ा बयान, वैश्विक मंचों पर बढ़ती जा रही है भारत की साख

9 और 10 सितंबर को होने जा रहे G20 शिखर सम्मेलन की हर ओर चर्चा है. इसी कड़ी में G20 की बैठक शुरू होने से पहले केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र  सिंह तोमर का इसको लेकर एक बयान सामने आया है. तोमर ने देश में G20 आयोजित होने को लेकर कहा "G20 की अध्यक्षता भारत के पास होना प्रत्येक भारतीय के लिए गौरव का विषय है और हम सबको यह प्रसन्नता है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की साख दिन प्रतिदिन दुनिया के वैश्विक मंचों पर बढ़ती जा रही है." 

G20 भारत के लिए बड़ा अवसर

ifdaupc8

उन्होंने कहा कि  G20  की बैठक का आयोजन हमारे यहां हो रहा है. G20 से पहले, इससे जुड़ी लगभग 48,49 बैठक अभी तक देश में 50 से ज्यादा अलग अलग स्थानों पर हो चुकी हैं. अब राष्ट्र अध्यक्षों की बैठक संपन्न होने वाली है. इन सभी राष्ट्रीय अध्यक्षों का हिंदुस्तान आना और G20 में भाग लेना यह हिंदुस्तान के लिए बहुत बड़ा अवसर है. मैं इस अवसर पर सभी का स्वागत करता हूं. 

जानिए क्या है G20? 

जानकारी के लिए बता दें कि दो दिवसीय G20 शिखर सम्मेलन शनिवार से नई दिल्ली में शुरू होगा और इसमें वैश्विक मुद्दों पर कई चर्चाएं होंगी. शिखर सम्मेलन में प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं वाले समूह G20 के नेता भाग लेंगे और जलवायु परिवर्तन और गरीबी जैसी दुनिया की कुछ सबसे गंभीर समस्याओं पर चर्चा करेंगे. इस दौरान यूक्रेन और रूस युद्ध पर भी चर्चा संभव है.आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र नरेंद्र मोदी G20 शिखर सम्मेलन के दौरान 15 द्विपक्षीय बैठकें कर सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- विक्की कौशल ने बच्चों के साथ मनाई जन्माष्टमी, किया बचपन को याद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close