विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Chunav से पहले BJP को लगा झटका, RLJP अध्यक्ष पारस ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

Pashupati Kumar Paras Resigns: राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद पारस ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी देश के बड़े नेता हैं, लेकिन हमारी पार्टी और व्यक्तिगत रूप से हमारे साथ नाइंसाफी हुई है. इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं.'

Read Time: 2 min
Lok Sabha Chunav से पहले BJP को लगा झटका, RLJP अध्यक्ष पारस ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

बिहार (Bihar) में सीट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (RLJP) प्रमुख पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) ने एनडीए (NDA ) से अलग हो गए हैं. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री पद से भी इस्तीफा भी दे दिया है. माना जा रहा है कि बिहार एनडीए में सीट बंटवारे में भाव नहीं मिलने से पारस नाराज चल रहे थे. वहीं इस्तीफा देने के बाद पशुपति कुमार पारस ने पीएम मोदी और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

'मेरे साथ नाइंसाफी हुई...', बोले पशुपति

पशुपति पारस ने कहा, '5-6 दिन पहले मैंने प्रेस वार्ता में कहा था कि मैं तब तक इंतजार करूंगा जब तक NDA सीटों की घोषणा नहीं करती है. मैंने बहुत ईमानदारी से NDA की सेवा की. पीएम नरेंद्र मोदी देश के बड़े नेता हैं, लेकिन हमारी पार्टी और व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ नाइंसाफी हुई है. इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं.'

बता दें कि भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन ने बिहार की 40 सीटों पर सीट बटवारे की घोषणा कर दी है. तय फॉम्युले के मुताबिक, बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि सहयोगी दल जदयू 17 सीटों, लोजपा-आर 5 सीटों, रालोमो और हम पार्टी 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

हाजीपुर सीट चाचा-भतीजा आमने-सामने?

सूत्रों के मुताबिक, पशुपति पारस की पार्टी राजद (RJD) के संपर्क में हैं. संभावना जताई जा रही है कि आज या कल में वो बड़ा ऐलान कर सकते हैं. पशुपति पारस ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो हर हाल में हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं एनडीए में ये सीट चिराग पासवान को मिली है.

ये भी पढ़े: CAA row: सुप्रीम कोर्ट में CAA पर आज होगी सुनवाई, विरोध में दायर हैं 230 से अधिक याचिकाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close