विज्ञापन
Story ProgressBack

Phase 3 Voting: PM Modi-शाह समेत इन दिग्गजों ने किया मतदान, पूर्व CM शिवराज ने भी डाला वोट

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में अपना वोट डाला. वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने परिवार के साथ वोट डाला.

Read Time: 2 min
Phase 3 Voting: PM Modi-शाह समेत इन दिग्गजों ने किया मतदान, पूर्व CM शिवराज ने भी डाला वोट

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज देश भर की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह से ही मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं. जनता के साथ ही नेताओं और मंत्रियों में भी मतदान को लेकर उत्साह बना हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद पहुंचकर वहां के  निशान विद्यालय पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. इस दौरान उन्होंने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदान एक सामान्य दान नहीं है. हमारे देश में दान का एक महत्व है, उसी भाव से देशवासी ज्यादा से ज्यादा मतदान करें.

PM Modi ने शाह की सीट से किया मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अपना वोट दिया. बता दें कि अहमदाबाद लोकसभा सीट से गृह मंत्री अमित शाह चुनावी मैदान में हैं. वोट करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान है अभी चार दौर आगे भी हैं. मैं यहीं पर हमेशा मतदान करता हूं और अमित भाई यहां से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं. मैं गुजरात के मतदाताओं को और देश के मतदाताओं का भी हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

अमित शाह ने डाला वोट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अहमदाबाद में अपना वोट डाला. बता दें कि शाह यहां से बीजेपी प्रत्याशी भी हैं. वोटिंग के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं. अमित शाह ने वोट देने के बाद अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ अहमदाबाद के कामेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की.

पूर्व CM शिवराज ने किया मतदान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व विदिशा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने आज सीहोर जिले के अपने गृह ग्राम जैत में नर्मदा मां का दर्शन और पूजन किया. इसके बाद उन्होंने परिवार संग मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान उन्होंने सभी से मतदान करने की अपील की.

यह भी पढ़ें - Phase 3 Voting: MP-Chhattisgarh समेत देश की 93 सीटों पर वोटिंग जारी, मतदाताओं में दिख रहा उत्साह

यह भी पढ़ें - MP-छत्तीसगढ़ की 16 सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग आज, इन दिग्गजों की किस्मत होगी EVM में कैद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close