विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago

Lok Sabha Elections 2024 Phase 3 Updates: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग मंगलवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है. देशभर की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. जिनमें मध्य प्रदेश की 9 और छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटें शामिल हैं. तीसरे चरण की वोटिंग के लिए सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ पोलिंग बूथ पर नजर आई. मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) समेत देश भर की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है. इन सीटों पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) जैसे कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं.

MP-छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर हो रहा मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 सीटों पर और छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान होना है. बता दें कि पहले चरण के चुनाव में एमपी की 6 सीटों और छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट पर मतदान हुआ था. इसके बाद हुए दूसरे चरण के मतदान में मध्य प्रदेश की 6 और छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर वोटिंग हुई. वहीं अब तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की बाकी बची सभी 7 सीटों पर मतदान किया जाएगा. वहीं मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के बाद एक चरण का मतदान अभी और बाकी है.

मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के तहत मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल सीट पर वोटिंग होगी. वहीं छत्तीसगढ़ की सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर सीट पर वोटिंग होगी.

ये भी पढ़ें : MP में अब की बार BJP या कांग्रेस? स्कोर बोर्ड से समझिए पूरा गणित

May 07, 2024 18:13 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election 2024: ग्वालियर में सिंधिया ने डाला वोट, कहा- हर जगह चल रही मोदी की लहर

केंद्रीय मंत्री और गुना लोकसभा क्षेत्र से BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शाम को गुना से लौटकर ग्वालियर स्थित NMI शिशु मंदिर स्थित मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का उपयोग किया. वोट डालने के बाद सिंधिया में फिर दावा किया कि सब जगह मोदी की लहर चल रही है. प्रदेश की सभी सीटें BJP जीतेगी और देश में फिर मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि मतदान अच्छा हुआ जो प्रजातंत्र के लिए अच्छा है. 

May 07, 2024 17:38 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Phase 3 Live: मोबाइल के चलते बुर्जर्ग को बूथ में जाने से रोका, कांग्रेस उम्मीदवार की CRPF के जवानों से हुई बहस

ग्वालियर सीट पर चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक की बूथ पर निरीक्षण के दौरान CRPF के एक जवान से जमकर बहस हुई. पाठक को किसी बुजुर्ग ने बताया कि उसके पास Key Pad मोबाइल है लेकिन हमें उसके चलते  वोट डालने अंदर नही जाने दे रहे हैं। पाठक ने इस पर आपत्ति जताई तो दोनों के बीच जमकर बहस भी हुई. 

May 07, 2024 16:51 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: सूरजपुर में तेज आंधी और बारिश के चलते मतदान हुआ प्रभावित

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में तेज आंधी के साथ बारिश होने के चलते करीब 1 घंटे मतदान प्रभावित रहा. सूरजपुर के कई मतदान केंद्रों में ब्लैक आउट की स्तिथि बन गई है. खबर है कि मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त व्यवस्था नहीं थी. ऐसे में मतदान कर्मी ने मोबाइल टॉर्च से मतदान करवाया.

May 07, 2024 16:44 (IST)
Link Copied

MPCG Live News Today : IPL में सट्टा लगाने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 19.5 लाख की मशरूका हुई जब्त

मध्य प्रदेश के तीसरे चरण के चुनावों के दौरान टीकमगढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने ज़िले में IPL में सट्टा लगाने वाले एक गिरोह पर शिकंजा कसा है. इन 6 आरोपियों के पास से 19,55,535 लाख का छुपाया हुआ माल बरामद किया गया है जिसमें 97130 हजार नकद ओर एक ब्रेजा कार, एक हुंडई कार और एक बाइक पकड़ी गई है. आरोपियों के खातों से 4 लाख रूपये भी बरामद किए गए हैं. 

May 07, 2024 16:24 (IST)
Link Copied

Elections 2024 Live: शोकाकुल परिवार नहीं भूला दायित्व, पिता के दशकर्म पर बेटे ने परिवार समेत किया मतदान

रायगढ़ में शोक संतप्त एक परिवार ने आज अपना दायित्व निभाते हुए लोकतंत्र की मजबूती में अपनी अमिट छाप छोड़ी है. ग्राम कोंडपाली में रहने वाले दृष्टि गुप्ता का देहांत पिछले दिनों हुआ है. आज 7 मई को उनका दशकर्म है. ऐसे में पूरा परिवार इस समय शोक संतप्त है लेकिन इस बीच वे सभी अपने दायित्व को पूरा करना नहीं भूले. घर में चल रहे पिता के दशकर्म के बीच उनके बेटे परमेश्वर गुप्ता ने पूरे परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला और सबके सामने एक अनूठी मिसाल पेश की. 

May 07, 2024 16:08 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election 2024 Live: शिवपुरी में सेक्टर मजिस्ट्रेट और BJP कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, जानिए मामला

शिवपुरी जिले के पोलिंग नंबर 262 में BJP कार्यकर्ताओं ने सेक्टर मजिस्ट्रेट पर चुनाव को प्रभावित करने के आरोप लगाए हैं. जहां सेक्टर मजिस्ट्रेट हेमराज यादव के खिलाफ शिकायत की गई कि वो लोगों को  सीधे कांग्रेस के पक्ष में वोट करने के संदेश देते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट और BJP कार्यकर्ताओं के साथ मतदाताओं के बीच वाद विवाद की स्थिति बन गई लेकिन बाद में हालात को जैसे-तैसे काबू किया गया. 

May 07, 2024 15:53 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: जानिए मध्य प्रदेश की 8 सीटों का क्या रहा हाल? दोपहर 3 बजे तक 54.09 फीसद हुई वोटिंग

मध्य प्रदेश में आज दूसरे तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग जारी है. दोपहर 3 बजे तक सभी सीटों पर 54.09 फीसद वोटिंग हुई है: 

बैतूल 59.63%

भिंड 44.18%
भोपाल 50.16%
गुना 60.16%
ग्वालियर 49.60%
मुरैना 48.23%
राजगढ़ 63.69%
सागर 53.08% 

May 07, 2024 15:32 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Live: कोरिया में बूंदाबांदी के चलते कुछ पल के लिए थमा मतदान

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में अचानक मौसम में बदलाव से मतदान कुछ पल के लिए थम गया. जिले में दोपहर डेढ़ बजे तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. बारिश से कुछ केंद्रों में मतदान प्रभावित भी हुआ, हालांकि घंटे भर के भीतर मतदान में फिर तेजी आ गई. यहां साज सज्जा भी हवा से बिखर गई. मौसम सही होने के बाद बड़ी संख्या में लोग पोलिंग बूथ पर पहुंचें और मतदान किया. 

 

May 07, 2024 15:01 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: सुहाने मौसम में वोटिंग के लिए निकले वोटर

चुनावी मौसम के बीच छत्तीसगढ़ का मौसम भी बदल रहा है. अंबिकापुर में मौसम का तेवर बदलने के साथ ही जबरदस्त बारिश हुई. इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. जिसके बाद सुहाने मौसम में वोटर वोट डालने निकल रहे हैं.

May 07, 2024 14:50 (IST)
Link Copied

MP Voting Phase 3: तीन पीढ़ी के सदस्यों ने एक साथ किया मतदान

राजधानी भोपाल में चार इमली क्षेत्र स्थित मतदान केंद्र में विद्यावती दुबे (95 वर्ष ), डॉ. कृपाशंकर चौबे, रक्षा दुबे चौबे और वत्सला चौबे ने एक साथ मतदान किया. 

May 07, 2024 14:48 (IST)
Link Copied

CG Voting Phase 3: तीन पीढ़ी ने एक साथ डाला वोट

छत्तीसगढ़ की रायगढ़ में तीन पीढ़ियों ने एक साथ मतदान किया. रायगढ़ के गेजामुडा मतदान केंद्र में दादा गुलमणी नायक और पिता गेसराम नायक के साथ पहुंचकर सनत नायक ने अपना वोट डाला.

May 07, 2024 14:32 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: गलत वोटिंग की खबर पर बोले मुख्य निर्वाचन अधिकारी

गुना में गलत वोटिंग की खबरों पर मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा, "गुना में खबर आई कि एक बूथ पर 11 वोट डाले गए और ईवीएम में 50 वोट दिखाए गए. कलेक्टर ने इस बारे में पीठासीन अधिकारी और पोलिंग एजेंटों से पूछताछ की. यह खबर गलत है वहां 905 मतदाता थे और उनमें से 295 ने सुबह 11 बजे तक 32% मतदान किया"

May 07, 2024 14:30 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: भिंड में हुई गोलीबारी की घटना पर बोले मुख्य निर्वाचन अधिकारी

मध्य प्रदेश के भिंड में हुई गोलीबारी की घटना पर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा, "भिंड में गोलीबारी की घटना सामने आई है. यह आपसी विवाद के कारण हुआ है. यह किसी मतदान केंद्र से 400 मीटर दूर हुआ है. इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है."

May 07, 2024 13:40 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Phase 3rd Voting: विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर ने ग्वालियर में परिवार संग डाला वोट, बोले-'कांग्रेस में हताशा इसलिए कम हो रहा है मतदान'

तीसरे चरण के मतदान  में एमपी की  ग्वालियर लोकसभा सीट पर भी आज ही मतदान हो रहा है. ग्वालियर में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने भी यहां मुरार स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया. तोमर  ने  बीईओ, कार्यालय परिसर, शासकीय प्राथमिक विद्यालय, बारादरी, मुरार में मतदान किया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दो चरणों का चुनाव भाजपा के पक्ष में रहा है, तीसरे चरण में भी मोदी जी की लोकप्रियता चरम पर है. हम देश और प्रदेश में भारी मतों से जीतेंगे, ग्वालियर चंबल की सभी सीटें जीतेंगे. मैं सभी से अपील करता हूं कि वे मतदान करने आएं. उन्होंने कम मतदान प्रतिशत के सवाल पर कहा कि कांग्रेस में हताशा है इसलिए वोट प्रतिशत कम है.

May 07, 2024 13:37 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Phase 3rd Voting: सागर में 1 बजे तक 44.37 फीसदी हुई वोटिंग

मध्य प्रदेश के सागर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक 44.37 फीसदी वोटिंग हुई. 

May 07, 2024 13:35 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Phase 3rd Voting: रायगढ़ में 1 बजे तक करीब 55 प्रतिशत हुई वोटिंग

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ लोकसभा सीट पर दोपहर 1:00 बजे तक 55 प्रतिशत वोटिंग हुई.

May 07, 2024 13:13 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Election Phase 3rd Voting: विदिशा में मतदान केंद्र पर लोकगीत गाते हुए मतदान करने पहुंची महिलाएं

विदिशा लोकसभा क्षेत्र में महिलाएं लोकगीत गाते हुए मतदान करने मतदान केंद्र पहुंची.

May 07, 2024 13:10 (IST)
Link Copied

कांग्रेस बाबा साहब से नफरत करती है कहती है बाबा साहब का योगदान संविधान में कम था- PM मोदी

धार बाबा साहब की धरती मेरे लिए पूजास्थली है. मैं यहां बाबासाहेब के संविधान के कारण ही पहुंचा हूं नहीं तो एक ही परिवार का राज होता. कांग्रेस बाबा साहब से नफरत करती है कहती है बाबा साहब का योगदान संविधान में कम था चाचा नेहरू का योगदान ज्यादा था.

May 07, 2024 13:09 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी बोले- 'आदिवासी समाज हमारी संस्कृति और आजादी का सबसे बड़ा संरक्षक रहा है'

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज मध्‍य प्रदेश के धार में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि हमारा आदिवासी समाज, हमारी संस्कृति और आजादी का सबसे बड़ा संरक्षक रहा है. आदिवासी समाज ने अयोध्या से निकले एक राजकुमार को पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम बनाया....

May 07, 2024 13:06 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: टी एस सिंहदेव ने अंबिकापुर के सरगुजा में डाला अपना वोट

छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता टी एस सिंहदेव ने अंबिकापुर के सरगुजा में अपना वोट डाला.

May 07, 2024 13:04 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Lok Sabha Election Phase 3rd Voting: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डाला वोट

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाला. इस दौरान मुकेश पटेल ने दावा किया है कि देश में इंडिया गठबंधन और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है. मुकेश पटेल ने राधिका खेड़ा के मामले में कहा कि उनकी स्क्रिप्ट पहले से तैयार थी.

May 07, 2024 13:01 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय परिवार संग किया मतदान

छत्तीशगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने गृहग्राम बगिया पहुंचे और परिवार संग मतदान किया. इस दौरान सीएम साय ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी मताधिकार का प्रयोग करें. पूरे छत्तीसगढ़ के मतदान केंद्रों में छत्तीशगढ़ के संस्कृति कि झलक के साथ पेयजल व गर्मी से बचाव के लिए आवश्यक उपाय किये गए हैं. सीएम ने कहा कि महतारी वंदन योजना का जबरदस्त प्रभाव है. उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर बीजेपी जीत हासिल कर रही है. 

May 07, 2024 12:57 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Phase 3rd Voting: कलेक्टर ने संभाली ऑटो की स्टेरिंग, दिव्यांग रथ चलाकर मतदाताओं को पहुंचाया मतदान केंद्र

लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया आज चल रही है. इस बीच कलेक्टर केएल चौहान ने एक बार फिर ऑटो की स्टेरिंग संभाली. उन्होंने दिव्यांग रथ चलाकर मतदाता को लेने घर पहुंचे. साथ ही उन्होंने मतदाता सुलक्षणा तलान को पुष्प गुच्छ भेंटकर बलौदा बजार मतदान केंद्र क्रमांक 120 में अपने साथ लाएं. साथ ही उन्हें वोट कराकर घर पहुंचाया. इस दौरान कलेक्टर चौहान के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार, एसडीएम अमित गुप्ता सहित जिले के अधिकारी मौजूद रहे. कलेक्टर केएल चौहान ने कहा कि चुनाव आयोग की तरफ से सुविधा दी गई है, जिसका उपयोग मतदाता कर सकते हैं. बता दें कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए कॉलिंग 1950 पर यह सुविधा दी गई है जो घर से ऐसे मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक ले जाती है जो मतदान केंद्रों तक जाने में असमर्थ हैं. 

May 07, 2024 12:05 (IST)
Link Copied

CG Voting Phase 3: श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने कोरबा में किया मतदान

वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने कोरबा विधानसभा अंतर्गत चारपारा कोहड़िया स्थित आत्मानंद स्कूल चारपारा मतदान केंद्र क्रमांक 76 में अपने परिवार के साथ वोट दिया. वोट देने के बाद मंत्री देवांगन ने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप सभी अपने मत का शत प्रतिशत सदुपयोग कर सशक्त, सुरक्षित और समृद्ध भारत की नींव रखें.

May 07, 2024 11:48 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Live: मध्य प्रदेश में सुबह 11 बजे तक इतना हुआ मतदान

मध्य प्रदेश में तीसरे चरण की 9 सीट पर मतदान

सुबह 11 बजे तक 30.21 प्रतिशत मतदान

बैतूल लोकसभा सीट में 32.65% 

भिंड लोकसभा सीट में 25.46% 

भोपाल लोकसभा सीट में 27.46% 

गुना लोकसभा सीट में 34 .53%

ग्वालियर लोकसभा सीट में 28.55% 

मुरैना लोकसभा सीट में 26.62% 

राजगढ़ लोकसभा सीट में 34.81% 

सागर लोकसभा सीट में 30.31% 

विदिशा लोकसभा सीट में 32.64%

May 07, 2024 11:46 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: छत्तीसगढ़ में सुबह 11 बजे तक इतना हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 सीट पर मतदान

सुबह 11 बजे तक 29.90 प्रतिशत मतदान

रायपुर लोकसभा में 26.05प्रतिशत

रायगढ़ लोकसभा में 37.92 प्रतिशत

कोरबा लोकसभा में 32.37 प्रतिशत

दुर्ग लोकसभा में 31.44 प्रतिशत

बिलासपुर लोकसभा में 25.29 प्रतिशत

सरगुजा लोकसभा में 32.86 प्रतिशत

जांजगीर चांपा लोकसभा में 25.76 प्रतिशत

May 07, 2024 11:30 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: जशपुर में मतदाताओं पर मधुमक्खियों ने किया हमला

छत्तीसगढ़ के जशपुर में मतदान करने पहुंचे मतदाताओं पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. हमले में 8 ग्रामीण घायल हुए हैं. घायलों को जिला चिकित्सालय जशपुर में भर्ती किया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. यह घटना आरा के हाई स्कूल में मतदान के दौरान की है. जहां मतदाताओं पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया था. वहीं घायलों से मिलने जशपुर विधायक रायमुनी भगत भी पहुंची हैं.

May 07, 2024 11:14 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election 2024 Live: पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने किया मतदान

छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने अंबिकापुर के कन्या महाविद्यालय में मतदान किया है. इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अत्यंत आवश्यक है. यह सौभाग्य है कि हम इस देश की लोकतंत्र में सरकार चुन रहे हैं.

May 07, 2024 10:50 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: सूरजपुर में शादी से एक दिन पहले वोट देने पहुंची दुल्हन

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में शादी से एक दिन पहले दुल्हन अपना वोट डालने पहुंची. हल्दी के रस्म के दौरान दुल्हन मतदान करने पहुंची. दुल्हन ने पटना गांव के बागियापारा बूथ में मतदान किया. जहां वह मतदान को लेकर उत्साहित दिखी.

May 07, 2024 10:48 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Elections 2024 Live: सरगुजा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ने किया मतदान

सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने बलरामपुर में मतदान किया. उन्होंने अपनी पत्नी के साथ गृह ग्राम श्रीकोट के मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. इस दौरान दोनों स्कूटी से मतदान करने पहुंचे. मतदान केंद्र में लंबी लाइन पर खड़े होकर दोनों पति-पत्नी ने मतदान किया.

May 07, 2024 10:28 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: ग्वालियर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने डाला वोट

ग्वालियर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने अपना वोट डाला. इस मौके पर पाठक ने कहा कि जिस तरीके से ग्वालियर की जनता और युवाओं का साथ मिल रहा है, निश्चित रूप से हम यह सीट भारी मतों से जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी के नेताओं की तरह ज्योतिष नहीं हूं, वह हारी हुई सीट को भी जिता रहे हैं.

May 07, 2024 10:26 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ने किया मतदान

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कमलेश जांगडे ने अपने घर में तुलसी एवं गुरु घासीदास की पूजा-अर्चना कर मतदान करने पहुंचे. जहां पर वे खुद की जीत को लेकर आस्वस्थ दिखे. कमलेश जांगडे ने कहा कि अबकी बार छत्तीसगढ़ में पूरी 11 सीट बीजेपी की आएगी और फिर से पूरे भारत में कमल खिलेगा और मोदी की गारंटी अबकी बार 400 पार जरूर होगी.

May 07, 2024 10:22 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Elections 2024 Live: वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया मतदान

रायगढ़ जिला मुख्यालय स्थित शासकीय जिला आयुर्वेद चिकित्सालय में बने मतदान केंद्र में वोट करने के लिए छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी पहुंचे. जहां उन्होंने लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की.

May 07, 2024 10:19 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: मां पीतांबरा देवी के दर्शन कर मतदान करने पहुंचे नरोत्तम मिश्रा

दतिया जिले के राजघाट कॉलोनी पोलिंग क्रमांक 104 पर प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मतदान किया. इससे पहले डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने मां पीतांबरा देवी के दर्शन किए और दर्शन करने के वाद वे पोलिंग बूथ पर पहुंचे और सपरिवार मतदान किया.

May 07, 2024 10:17 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: कोरिया के शेराडांड़ में हुआ शत प्रतिशत मतदान

कोरिया जिले के शेराडांड़ में शत प्रतिशत मतदान हुआ. शेराडांड़ मतदान केंद्र क्रमांक 143 में, जहां 3 पुरुष और 2 महिला मिलाकर कुल 5 मतदाता हैं, वहां आज सुबह 9 बजे के पूर्व ही प्रदेश का एकमात्र शत प्रतिशत मतदान कराने वाला मतदान केंद्र बन गया.

May 07, 2024 09:52 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: मुरैना में कांग्रेस, बीजेपी और बसपा प्रत्याशी नजरबंद

शांतिपूर्ण मतदान के लिए मुरैना से कांग्रेस, बीजेपी और बसपा प्रत्याशियों को प्रशासन ने नजरबंद किया है. तीनों उम्मीदवारों को एक साथ पुलिस लाइन में बैठाया गया है.

May 07, 2024 09:51 (IST)
Link Copied

Chhattisgarh Phase 3 Voting: छत्तीसगढ़ में सुबह 9 बजे तक इतनी हुई वोटिंग

तीसरे चरण की 7 सीटों पर छत्तीसगढ़ में सुबह 9 बजे तक इतना हुआ मतदान

ओवरऑल - 13.24 प्रतिशत मतदान

रायपुर लोकसभा में 9.78 प्रतिशत

रायगढ़ लोकसभा में 18.05 प्रतिशत

कोरबा लोकसभा में 15.54 प्रतिशत

दुर्ग लोकसभा में 13.96 प्रतिशत

बिलासपुर लोकसभा में 10.38 प्रतिशत

सरगुजा लोकसभा में 13.80 प्रतिशत

जांजगीर चांपा लोकसभा में 12.85  प्रतिशत

May 07, 2024 09:45 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Phase 3 Live: एमपी-छत्तीसगढ़ में सुबह 9 बजे तक इतनी हुई वोटिंग

सुबह 9 बजे तक मध्य प्रदेश में 14.22% वोटिंग और छत्तीसगढ़ में 13.24 प्रतिशत वोटिंग हुई.

May 07, 2024 09:33 (IST)
Link Copied

CG Lok Sabha Chunav Live: डिप्टी सीएम अरुण साव सपरिवार किया मतदान

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने अपने परिवार के साथ मतदान किया. वे बिलासपुर के शेफर्ड स्कूल, मंगला चौक मतदान केंद्र में मतदान करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया.

May 07, 2024 08:58 (IST)
Link Copied

CG Lok Sabha Chunav Live: सूरजपुर के सलका में ईवीएम में आई खराबी, नहीं शुरू हुआ मतदान

सूरजपुर के सलका सलका मतदान केंद्र क्रमांक 125 में ईवीएम की खराबी की वजह से अबी तक मतदान नहीं शुरू हुआ. वहीं ईवीएम बदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मतदाता सुबह 7 बजे से मतदान करने का इंतजार कर रहे हैं.

May 07, 2024 08:52 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: पूर्व CM शिवराज ने परिवार संग किया मतदान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व विदिशा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने आज सीहोर जिले के अपने गृह ग्राम जैत में नर्मदा मां का दर्शन और पूजन किया. इसके बाद उन्होंने परिवार संग मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान उन्होंने सभी से मतदान करने की अपील की.

May 07, 2024 08:49 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: अशोकनगर में मतदान ड्यूटी में तैनात जवान को आया हार्ट अटैक

मध्य प्रदेश के अशोकनगर के पोलिंग बूथ में ट्यूटी पर तैनात जवान को हार्ड अटैक आया. अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा के पोलिंग क्रमांक 267 टांडा गांव में तैनात होमगार्ड के जवान को आनन-फानन में सिविल अस्पताल मुंगावली में भर्ती कराया गया है. जहां जवान का इलाज जारी है. वहीं जवान की हालत जानने के लिए थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए हैं.

May 07, 2024 08:26 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Live: मुरैना से तीन प्रत्याशियों को किया गया नजरबंद

मध्य प्रदेश की मुरैना लोकसभा सीट से तीन प्रत्याशियों को पुलिस प्रशासन ने नजरबंद कर रखा है. पुलिस प्रशासन ने कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार, भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर और बसपा प्रत्याशी रमेश चंद्र गर्ग को पुलिस लाइन बुलाया है. वहीं इस पर कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार ने कहा संभवतः पुलिस प्रशासन लोकप्रिय लोगों से भयभीत है. वहीं इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार ने भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह के पैर छुए और दोनों प्रत्याशी गले भी मिले.

May 07, 2024 08:23 (IST)
Link Copied

MP Voting Phase 3: सीहोर के इछावर में EVM की खराबी के चलते अभी तक नहीं शुरू हुआ मतदान

विदिशा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सीहोर जिले के इछावर के रघुनाथपूरा ग्राम पंचायत में अभी तक मतदान शुरू नहीं हो सका है. बताया जा रहा कि यहां ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी के कारण मतदान शुरू नहीं हुआ है.

May 07, 2024 08:19 (IST)
Link Copied

MP Lok Sabha Chunav Live: बैतूल के दो मतदान केंद्रों में ईवीएम में आई खराबी

मध्य प्रदेश के बैतूल के बूथ क्रमांक 268 ग्राम गुनखेड़ में और बूथ 295 ग्राम साईंखेड़ा में ईवीएम में खराबी आई है. जिसके चलते बूथ क्रमांक 126 विनोबा वार्ड में आधे घंटे तक मतदान बंद रहा. टेकनीशियन की टीम लगातार ईवीएम को ठीक करने में जुटी है.