विज्ञापन
Story ProgressBack

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन होगा बंद, यहां से मिलेंगी शिफ्ट ट्रेनें...

Railways News: दरअसल साल 2023 के बजट में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की घोषणा की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि अब बहुत जल्दी इसे लेकर काम शुरू किया जा सकता है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए लिए कुछ साल का समय लग सकता है.

Read Time: 3 mins
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन होगा बंद, यहां से मिलेंगी शिफ्ट ट्रेनें...
Railways Breaking News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन हो सकता है बंद

Indian Railways: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से हजारों लोग रोजाना सफर करते हैं. दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railways Station) से भी बहुत बड़ी संख्या में सफर करते हैं. ये खबर उनके और उनके परिजनों के लिए काफी जरूरी है.नई दिल्ली रेलवे से चलने वाली ट्रेने अब यहां से नहीं चलेंगी, क्योंकि खबर है कि ये स्टेशन कुछ दिनों के लिए बंद होने वाला है. यहां पर पुननिर्माण और विकास कार्य होने है. इसलिए अभी फिलहाल इसे आवागमन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. उम्मीद है 4 साल के बाद ये स्टेशन वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बन जाएगा.

इन स्टेशनों से मिलेंगी ट्रेनें

इस सूचना के बाद भी आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां से चलने वाली ट्रेनें अब दिल्ली के ही निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन, आनंद विहार रेलवे स्टेशन और दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन से चलती हुई नजर आएंगी. इन स्टेशनों की दूरी भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ज्यादा दूर नहीं है.

होगा NDRS का पुननिर्माण और विकास

दरअसल साल 2023 के बजट में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की घोषणा की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि अब बहुत जल्दी इसे लेकर काम शुरू किया जा सकता है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए लिए कुछ साल का समय लग सकता है. इसके लिए रेलवे स्टेशन पर होने वाले आवागमन को रोकने की जरूरत है. जिसके लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली सभी ट्रेनों को दूसरे रेलवे स्टेशनों पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. यानी एक तरह से कहा जाए तो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाएगा. 

गाजियाबाद से भी चल सकती है कुछ ट्रेनें

बताया जा रहा है पूर्व की ओर जाने वाली ट्रेनों को आनंद विहार, पंजाब, हरियाणा जाने वाली ट्रेनें सराय रोहिल्ला, वहीं राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनें दिल्ली कैंट और निजामुद्दीन से चल सकती हैं. कुछ ट्रेनों को गाजियाबाद से भी चलाने का प्लान है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में BJP- कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों की प्रतिष्ठा दांव पर, जानें दीपक - किरण के गृहक्षेत्र की सीट पर किसका होगा राज ?

ये भी पढ़ें Suresh Raina: मिस्टर IPL सुरेश रैना को चुना गया छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का ब्रांड एंबेसडर...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Successor Of BSP Supremo: ये नेता होगा बसपा सुप्रीमो मायावती का उत्तराधिकारी? पार्टी में दूसरे नंबर का है नेता!
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन होगा बंद, यहां से मिलेंगी शिफ्ट ट्रेनें...
Job Alert: These three jobs are growing rapidly in India for freshers, report claims golden career opportunities in design, analysts and programming
Next Article
Job Alert: फ्रेशर्स के लिए अच्छी खबर... तेजी से बढ़ रही हैं ये तीन नौकरियां, जानिए कहां हैं करियर के अवसर
Close
;