विज्ञापन

Rakshabandhan को लेकर Delhi Metro ने किया बड़ा ऐलान, जानें-क्या है रणनीति

Delhi Metro on Rakshabandhan 2024: इस साल 19 अगस्त को यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने और उनको सुविधा देने के लिए दिल्ली मेट्रो ने खास प्लानिंग की है. आइए इसको लेकर आपको जानकारी देते हैं.

Rakshabandhan को लेकर Delhi Metro ने किया बड़ा ऐलान, जानें-क्या है रणनीति
Delhi Metro ने रक्षा बंधन पर किया खास प्लान

Delhi Metro Plans for Rakhi 2024: इस साल रक्षा बंधन (Rakshabandhan) का त्योहार 19 अगस्त, सोमवार को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा. इसी दिन हिन्दू पंचांग (Hindu Panchang) का सावन (Sawan) का महीना भी समाप्त हो जाएगा. इसको लेकर सरकार और रेल ने कई खास तैयारियां पहले से ही कर रखी है. इसी तरह, दिल्ली (Delhi) के लोगों की दड़कन माने जाने वाली मेट्रो के लिए कुछ खास प्लानिंग की गई है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने रक्षा बंधन पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यात्रियों को एक सहज यात्रा अनुभव की गारंटी देने के लिए विशेष योजनाएं बनाई हैं. मेट्रो अधिकारियों के अनुसार, यात्रियों की अनुमानित संख्या में वृद्धि को संभालने के लिए दिल्ली मेट्रो के पास अपने मार्गों पर तैनात करने के लिए अधिक स्टैंडबाय ट्रेनें उपलब्ध रहेंगी.

इन चीजों की बढ़ाई जाएगी संख्या

दिल्ली मेट्रो रक्षा बंधन के दिन अपनी सभी व्यस्त रूटों पर स्टैंडबाय ट्रेन खड़ी करेगा. इसके साथ, DMRC रणनीतिक स्टेशनों पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की भी तैयारी में है. अधिकारियों के अनुसार, बढ़ती मांग को संभालने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को लाया जाएगा और यात्रियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए अधिक टिकट काउंटर खोले जाएंगे.

ये भी पढ़ें :- Europe की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंचा 'एक पेड़ मां के नाम' का संदेश, पूर्व विधायक पारुल ने ऐसे किया ये कारनामा

ऐसे ले सकते है दिल्ली मेट्रो के लिए टिकट

DMRC ने यात्रियों की ट्रैफिक को कम करने के लिए DMRC मोमेंटम 2.0 ऐप, व्हाट्सएप, पेटीएम, वन दिल्ली और ऐमेजोन जैसे कई डिजिटल चैनलों का यूज करके ऑनलाइन QR टिकट खरीदने का आग्रह किया है. टिकट काउंटरों पर लाइन में खड़े होने से बचने के लिए यात्रियों को ग्राहक सेवा केंद्रों पर नैशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड या स्मार्ट कार्ड खरीदना होगा. सभी मेन मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त सहायता के लिए गार्ड और ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :- Naxal News: कभी नक्सली बनकर वर्दीधारियों के बने थे दुश्मन, अब पुलिस में शामिल होकर करेंगे देश की सेवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
DPL 2024: उद्घाटन सत्र के लिए टाइटल स्पॉन्सर बना आदणी ग्रुप, यहां दिखेगा T20 मुकाबला
Rakshabandhan को लेकर Delhi Metro ने किया बड़ा ऐलान, जानें-क्या है रणनीति
Discussion of 8th pay commission takes fire in market as two representations of central government employees come for wage revision
Next Article
8th Pay Commission: मिल सकती है बड़ी खुशखबरी... केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन संशोधन पर ये है नया अपडेट
Close