विज्ञापन
Story ProgressBack

DD News पर चढ़ा भगवा रंग, पूर्व सीईओ ने लगाए आरोप, मौजूदा बॉस ने की प्रशंसा

Doordarshan New Logo: दूरदर्शन चैनल का लोगो बदल दिया गया. इसे लाल से अब नारंगी कर दिया गया है. इसके बाद से पूरे देश में बवाल मच गया. दूरदर्शन में काम करने वाले लोगों से लेकर बाहरी लोगों ने भी इसके लिए अपनी प्रतिक्रिया दी.

Read Time: 2 min
DD News पर चढ़ा भगवा रंग, पूर्व सीईओ ने लगाए आरोप, मौजूदा बॉस ने की प्रशंसा
DD News New Orange Logo

DD News Orange Logo: भारत सरकार (Government of India) की प्रसार भारती (Prasar Bharti) सेवाओं के अंतर्गत संचालित दूरदर्शन न्यूज चैनल (DD News Channel) का सालों पुराना लोगो (Old Logo) बदल दिया गया. जिस चैनल की पहचान लाल रंग (Red Color) की धरती से हुआ करती थी, अब उसे भगवा रंग (Orange Color DD News Logo) का कर दिया गया है. इसको लेकर पूरे देश से अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. मामले पर कुछ लोगों ने सराहना की तो कुछ तंज कसते नजर आए. प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार (Jawahar Sarkar) ने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है.

दूरदर्शन के लोगो का "भगवाकरण" देख दुख हुआ-जवाहर सरकार

डीडी न्यूज के लोगो के बदलने के बाद इसकी ऑनलाइन काफी आलोचना हो रही है. कई लोगों का कहना है कि यह कदम चुनाव से ठीक पहले उठाया जाना गलत है. वहीं, प्रसार भारती के पूर्व प्रमुख और तृणमूल सांसद जवाहर सरकार ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले दूरदर्शन के लोगो का "भगवाकरण" देखकर दुख हुआ. उन्होंने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, 'नेशनल ब्रॉडकास्टर दूरदर्शन ने अपने ऐतिहासिक फ्लैगशिप लोगो को भगवा रंग में रंग दिया है. इसके पूर्व सीईओ के रूप में, मैं इसके भगवाकरण को चिंता के रूप में देख रहा हूं और महसूस कर रहा हूं.'

ये भी पढ़ें :- CM मोहन यादव ने कहा-POK के लोग व पाकिस्तान के नेता कह रहे हैं कि काश नरेंद्र मोदी हमारे यहां होते

जरूरी था यह बदलाव-मौजूदा सीईओ

प्रसार भारती के मौजूदा सीईओ जवाहर सरकार की बात से असहमत नजर आए. उन्होंने इसको विजुअल की खूबसूरती के लिए जरूरी बताया. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि रंग ऑरेंज था. द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए गौरव द्विवेदी ने कहा कि ब्राइट, आकर्षक रंग का उपयोग चैनल की ब्रांडिंग और विजुअल सौंदर्यीकरण पर आधारित है. उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ लोगो ही नहीं, चैनल ने नई लाइटिंग और उपकरणों समेत अपने लुक और फील को भी अपग्रेड किया है.

ये भी पढ़ें :- लोकसभा चुनाव: मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के लिए दिग्विजय, सिंधिया, चौहान सहित 144 उम्मीदवार, ठोंक रहे हैं ताल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close