विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

अजब-गजब: भैंस खा गई डेढ़ लाख का मंगलसूत्र, 2 घंटे की सर्जरी के बाद ऐसे मिला 25 ग्राम सोना

Buffalo Eat Gold Mangalsutra: महाराष्ट्र के वाशिम में एक अजीब घटना सामने आई. यहां एक भैंस मंगलसूत्र खा गई. घटना का पता चलने के बाद भैंस को पशु चिकित्सक के पास ले जाया गया, जहां 2 घंटे की सर्जरी के बाद भैंस की पेट से सोने का मंगलसूत्र निकाला गया.

Read Time: 4 min
अजब-गजब: भैंस खा गई डेढ़ लाख का मंगलसूत्र, 2 घंटे की सर्जरी के बाद ऐसे मिला 25 ग्राम सोना

Buffalo Eat Gold: महाराष्ट्र के वाशिम (Washim) जिले के एक गांव में भैंस के सोने का मंगलसूत्र खाने की अजीब-ओ-गरीब घटना सामने आई है. घटना सामने आने के बाद भैंस के मालिक अपने मवेशी को लेकर पशुओं के डॉक्टर के पास पहुंचे. इसके बाद डॉक्टर ने जब  मेटल डिटेक्टर से टेस्ट किया, तो पता चला कि भैंस के पेट में कोई धातु है. इसके बाद 2 घंटे की ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने भैंस की पेट से डेढ़ लाख रुपये की कीमत का मंगलसूत्र  निकालने में सफलता हासिल की. इस ऑपरेशन में भैस की पेट में 60-65 टांके आए हैं.

 भैंस को आए 60 से 65 टांके


दरअसल, महाराष्ट्र के वाशिम जिले के एक गांव में एक भैंस चारे के साथ एक महिला की 25 ग्राम का मंगलसूत्र खा गई. घटना की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई. इसके बाद देखते ही देखते हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी. इस घटना की सच्चाई का पता लगाने के लिए भैंस को मवेशियों के अस्पताल में ले जाया गया. जहां भैंस को चेक करने के बाद पशु चिकित्सा अधिकारी बालासाहेब कौंदाने भैंस के पेट में मेटल होने की पुष्टि की. इसके बाद भैंस के मालिक की अनुमति के बाद भैंस का ऑपरेशन किया गया. इस दौरान भैंस की पेट से 25 ग्राम सोने का मंगलसूत्र बरामद किया गया. इस पूरी प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए भैंस की पेट में 60 से 65 टांके आए. भैंस का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों ने मवेशियों को चारा देते वक्त लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

एक अक्टूबर की है घटना


ये घटना एक अक्टूबर की बताई जा रही है. तब से अब तक इस घटना से संबंधित वीडियो को लगभग 33 हजार बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस पोस्ट को शेयर करते हुए लोगों ने तरह-तरह की टिप्पणियां की भी है. इससे संबंधित एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से भी शेयर किया गया है. इसमें एक भैंस के ऑपरेशन के बाद एक महिला को हाथ में मंगलसूत्र लिए हुए देखा जा सकता है.

हरियाणा में भी घटी थी ऐसी ही घटना

गौरतलब है कि इससे पहले ऐसी ही एक घटना हरियाणा में भी सामने आई थी. यहां की घटना में एक आवारा सांड करीब 40 ग्राम सोना खा गया था. दरअसल, एक परिवार के कुछ लोगों ने अपने सोने के गहने एक कटोरे में रख रखे थे. इस बीच अनजाने में घर के किसी सदस्य ने उसी कटोरे में सब्जी का कचरा भर दिया. इसके बाद इसे रसोई का कचरा समझकर घर के ही किसी सदस्य ने बाहर फेंक दिया. इस दौरान सोने के गहने वाले इस कचरे को वहां घूम रहे एक आवारा सांड ने खा लिया. इस बीच जब कटोरे में सोना रखने वाले घर के सदस्य ने सोने की खोज की तो कटोरे का कचरा बाहर फेंकने की सूचना से उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. इसके बाद जब परिवार ने अपने घर में सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तो पता चला कि एक आवारा सांड ने गहने वाले इस कचरे को खा लिया है. इस के बाद उस परिवार ने आवारा सांड को लगभग 5 घंटे तक ढूंढने के बाद उसे अपने घर इस उम्मीद से वापस ले आए कि उसके गोबर से सोना मिल जाएगा. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close