विज्ञापन
Story ProgressBack

'सोकर उठी तो मर चुका था बच्चा', स्टार्टअप CEO ने किया हत्या से इनकार, कमरे में मिली खांसी की दवा

आरोपी सूचना सेठ ने अपने चार-वर्षीय बेटे की कथित तौर पर गोवा में हत्या कर दी और फिर उसके शव को बैग में भरकर टैक्सी से पड़ोसी राज्य कर्नाटक चली गई, जहां से उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

Read Time: 4 min
'सोकर उठी तो मर चुका था बच्चा', स्टार्टअप CEO ने किया हत्या से इनकार, कमरे में मिली खांसी की दवा
स्टार्टअप CEO ने किया हत्या से इनकार

Goa Child Murder Case: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में उस चार-वर्षीय बच्चे का अंतिम संस्कार उसके पिता ने बुधवार को कर दिया, जिसकी हत्या कथित तौर पर उसकी मां ने ही कर दी थी. आरोपी मां सूचना सेठ बेंगलुरु की एआई-आधारित एक स्टार्टअप कंपनी की सीईओ है. जानकारी के मुताबिक महिला ने गोवा में इस हत्या को अंजाम दिया. गोवा पुलिस ने महिला के कमरे से खांसी की दवाई की दो खाली बोतलें भी बरामद की हैं. माना जा रहा है कि आरोपी महिला ने बच्चे को दवा की भारी खुराक भी दी थी. यह सुनियोजित हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार महिला जिस सर्विस अपार्टमेंट में रुकी हुई थी वहां खांसी की दवाई की दो खाली बोतलें बरामद की गई हैं. फिलहाल इस संभावना की जांच की जा रही है कि क्या महिला ने हत्या से पहले बच्चे को खांसी की दवा की भारी खुराक दी थी. अपार्टमेंट के कर्मचारियों ने बताया कि महिला ने खांसी होने की बात कहकर उनसे दवा लाने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि यह सुनियोजित हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : Jabalpur News: एक्ट्रेस नयनतारा के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्यों लगा धार्मिक भावना आहत करने का आरोप?

महिला ने किया हत्या से इनकार

दूसरी ओर पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी महिला ने अपराध में शामिल होने से साफ इनकार किया है. उसका दावा है कि जब वह सोकर उठी तब बच्चे की मौत हो चुकी थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें महिला की बातों पर विश्वास नहीं है और जांच से हत्या के कारणों का पता चलेगा. फिलहाल जानकारी मिली है कि महिला और उसके पति के बीच अनबन चल रही थी जो इस हत्या की एक वजह हो सकती है.

बच्चे के शव को बैग में भरकर जा रही थी कर्नाटक

आरोपी सूचना सेठ ने अपने चार-वर्षीय बेटे की कथित तौर पर गोवा में हत्या कर दी और फिर उसके शव को बैग में भरकर टैक्सी से पड़ोसी राज्य कर्नाटक चली गई, जहां से उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. सेठ को सोमवार रात को गोवा से बेंगलुरु जाने के दौरान पकड़ लिया गया था, जबकि बच्चे का शव एक सूटकेस में मिला था. उसे गोवा पुलिस के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया था.

गला दबाकर की गई थी बच्चे की हत्या

बच्चे का पोस्टमार्टम मंगलवार को चित्रदुर्ग में हुआ था. हिरियूर तालुक अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. कुमार नाइक ने पत्रकारों को बताया, 'बच्चे की मौत गला दबाकर की गई. ऐसा लग रहा है कि तकिया या किसी अन्य चीज का इस्तेमाल किया गया था. ऐसा नहीं लगता कि हाथों से गला घोंटा गया.' नाइक ने बताया कि बच्चे के शरीर से खून निकलने या फिर संघर्ष के निशान नहीं मिले हैं.

यह भी पढ़ें : एक आस्था ऐसी भी ! राम मंदिर उद्घाटन के बाद 32 साल पुराना मौन व्रत तोड़ेंगी 'दादी'

पिता ने किया बच्चे का अंतिम संस्कार

मूल रूप से केरल निवासी रमन इन दिनों इंडोनेशिया में रह रहे हैं और मंगलवार रात वह चित्रदुर्ग के हिरियूर पहुंचे. पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया गया था. मृतक के पिता वेंकट रमन अपने बच्चे का शव चित्रदुर्ग से लेकर एक स्थानीय अपार्टमेंट पहुंचे, जहां उसके अंतिम संस्कार का शुरुआती क्रिया-कर्म किया गया. इसके बाद शव को राजाजी नगर स्थित हरिश्चंद्र घाट ले जाया गया और वहां रमन ने उसका अंतिम संस्कार किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close