विज्ञापन
Story ProgressBack

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: इस शुभ दिन पर... इसे ज्ञान और शांति का प्रवेश द्वार बनने दें: गौतम अदाणी

Ayodhya Ram Mandir: गौतम अडाणी ने लिखा कि आज इस पावन अवसर पर जब अयोध्या के राम मंदिर के पट खुलेंगे, इसे ज्ञान और शांति का प्रवेश द्वार बनने दें, जो समुदायों को भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक सद्भाव के शाश्वत धागों से बांधे...

Read Time: 4 min
Ayodhya Ram Mandir Inauguration: इस शुभ दिन पर... इसे ज्ञान और शांति का प्रवेश द्वार बनने दें: गौतम अदाणी

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह व उत्सव का माहौल है. आज पूरा देश उल्लास और भक्तिभाव से भरा हुआ दिखाई दे रहा है. रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव की शुभकामनाएं चारों ओर सुनाई और दिखाई दे रही है. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत उद्योग जगत के दिग्गज इस अवसर पर अपनी-अपनी तरह से बधाई दे रहे हैं. राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने भी अपना संदेश दिया है.

इसे ज्ञान और शांति का प्रवेश द्वार बनने दें : गौतम अदाणी

गौतम अदाणी ने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा है कि "इस शुभ दिन पर, जैसे ही अयोध्या मंदिर के दरवाजे खुलते हैं, इसे ज्ञान और शांति का प्रवेश द्वार बनने दें, समुदायों को भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक सद्भाव के शाश्वत धागों से बांधें"

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लिखा है कि मुझे विश्वास है कि यह ऐतिहासिक क्षण भारतीय विरासत एवं संस्कृति को और समृद्ध करने के साथ ही हमारी विकास यात्रा को नए उत्कर्ष पर ले जाएगा.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने भगवान श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पुनीत दिवस का आरंभ तुलसी मानस भवन स्थित श्री सिद्ध रघुनाथ मंदिर में विधि विधान से पूजा- अर्चना कर किया. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इस अवसर पर मन्दिर परिसर में सफाई भी की है.

छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने लिखा है कि राममय हुआ छत्तीसगढ़ गांव-गांव में गूंज रहा श्रीराम का नाम. नगर-नगर हर घर पर सज रहे तोरण द्वार. मंगलगान, रामधुन और जयकारों से हो रही सुप्रभात. यह है भांचा श्रीरामलला का ननिहाल. उन्होंने कहा कि राम से ही है जीवन, राम ही मेरे आदर्श. राम से मेरी है आस्था, राम से मेरा विश्वास. अद्भुत घड़ी है बिछाये हैं हमारे नैन. राम नाम जप रहा है हमारा हर श्वास. प्रभु श्रीराम आ गए.

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir: 'प्रगति और परंपरा का उत्सव,' रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर पढ़िए CM मोहन यादव का विशेष लेख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close