विज्ञापन

Adani Stocks: एंटरप्राइजेज का पहला रिटेल एनसीडी खुला, मिल रहा इतना सारा ब्याज

Adani Stocks Return: अदाणी की कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी अपने निवेशकों को 9% से भी ज्यादा रिटर्न देने का वादा कर रही है.

Adani Stocks: एंटरप्राइजेज का पहला रिटेल एनसीडी खुला, मिल रहा इतना सारा ब्याज
अदाणी के निवेशकों के लिए आई खुशखबरी

Adani Enterprises Ltd.: अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) का पहला रिटेल एनसीडी (नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर) का सब्सक्रिप्शन बुधवार से आम निवेशकों के लिए खुल गया है. एईएल की योजना इस रिटेल एनसीडी (Retail NCD) के जरिए 800 करोड़ रुपये की राशि जुटाना है. अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) इस इश्यू के तहत 1,000 रुपये की फेस वैल्यू वाले 80 लाख नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स जारी करेगी. इस इश्यू का बेस साइज 400 करोड़ रुपये का है. इसमें 400 करोड़ रुपये का ग्रीन शू ऑप्शन या ओवर सब्सक्रिप्शन भी है. इस तरह अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी के कुल रिटेल एनसीडी इश्यू का आकार 800 करोड़ रुपये है.

कंपनी को मिली ऐसी पॉजिटिव रेटिंग

एईएल के रिटेल एनसीडी को क्रेडिट रेटिंग एजेंसी केयर से ए+ की पॉजिटिव रेटिंग मिली है. कंपनी इस बॉन्ड पर सालाना 9.90 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों को देगी. एनसीडी की मैच्योरिटी अवधि 24 महीने, 36 महीने और 60 महीने की है. इसकी आठ सीरीज में ब्याज प्राप्त करने के लिए निवेशकों को तिमाही, एकमुश्त और वार्षिक तीन विकल्प दिए गए हैं. इन एनसीडी में निवेश करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर है.

कर्ज चुकाने के लिए कंपनी करेगी इस्तेमाल

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इन एनसीडी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्ट किया जाएगा. इस इश्यू के जरिए जुटाई गई राशि में से 75 प्रतिशत का इस्तेमाल कंपनी द्वारा कर्ज चुकाने और 25 प्रतिशत का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट खर्चों के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- दिग्गज आदिवासी नेता Nand Kumar Sai ने ऑनलाइन ली BJP की सदस्यता! मंत्री देवांगन बोले अभी सत्यापन बाकी है...

ऐसा है कंपनी के रिटेल एनसीडी का स्लॉट

एईएल की रिटेल एनसीडी का एक लॉट 10 यूनिट्स का है. इस कारण इश्यू के लिए बोली लगाने के लिए कम से कम 10,000 रुपये का निवेश करना होगा. इसका अलॉटमेंट 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर किया जाएगा. बाजार पूंजीकरण के हिसाब से एईएल भारत की सबसे बड़ी बिजनेस इनक्यूबेटर है. कंपनी के पोर्टफोलियो में सोलर और विंड मैन्युफैक्चरिंग, रोड और एयरपोर्ट जैसे उभरते हुए बिजनेस हैं. वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही में अदाणी पोर्टफोलियो का मुनाफा सालाना आधार पर 50.1 प्रतिशत बढ़कर 10,279 करोड़ रुपये हो गया. वहीं, इस दौरान ईबीआईटीडीए सालाना आधार पर 32.9 प्रतिशत बढ़कर 22,570 करोड़ रुपये हो गया है.

ये भी पढ़ें :- ये कैसी क्रूरता? बच्चों से नाश्ते के 120 रुपये मांगने पर परिजनों ने दुकानदार को दी ऐसी खौफनाक सजा कि हो गई मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
National Nutrition Week: शरीर से न करें खिलवाड़, भरपूर पोषण के लिए अपनाएं ये हेल्दी आहार
Adani Stocks: एंटरप्राइजेज का पहला रिटेल एनसीडी खुला, मिल रहा इतना सारा ब्याज
Shivraj Singh Chauhan Agriculture Minister gave a gift of Rs 750 crore to the farmers know what is special in Agriculture Fund
Next Article
Shivraj Singh Chauhan: कृषि मंत्री ने किसानों को दिया 750 करोड़ रुपये का तोहफा, जानें- क्या है एग्रीश्योर फंड में खास
Close