विज्ञापन
Story ProgressBack

संसद के विशेष सत्र की हुई शुरुआत, प्रोटेम स्पीकर महताब ने PM मोदी को सांसद पद की दिलाई शपथ

18th Lok Sabha, Parliament Special Session: 18वीं लोकसभा के विशेष सत्र की शुरुआत हो गई है. सत्र की शुरुआत में पीएम मोदी ने सांसद पद की शपथ ली. इससे पहले पीएम मोदी ने देश को संबोधित भी किया.

संसद के विशेष सत्र की हुई शुरुआत, प्रोटेम स्पीकर महताब ने PM मोदी को सांसद पद की दिलाई शपथ
संसद के विशेष सत्र की शुरुआत से पहले पीएम मोदी का संबोधन.

18th Lok Sabha Begins Today: संसद के नए सत्र (New Parliament Session) की आज शुरुआत हो गई है. इसके साथ ही आज 18वीं लोकसभा का गठन हो रहा है. खास बात यह है कि नवनिर्वाचित सांसदों (Newly Elected MPs) का शपथ ग्रहण नई संसद (New Parliament Building) में हो रहा है. सत्र की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद पद की शपथ ली. उन्हें प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने शपथ दिलाई. इसके बाद प्रोटेम स्पीकर के पैनल के सांसदों का शपथ ग्रहण हुआ. इस पैनल में कांग्रेस सांसद के सुरेश, बीजेपी के राधामोहन सिंह और फग्गन सिंह कुलस्ते, डीएमके के टीआर बालू और टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय शामिल हैं.

पीएम मोदी ने देश को किया संबोधित

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि यह दिन गौरव और वैभव का दिन है. आजादी के बाद पहली बार नवनिर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण (Swearing in of MPs) नई संसद हो रहा है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस मौके पर सभी सांसदों का अभिनंदन किया और सबको शुभकामनाएं दी.

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं. देश चलाने के लिए सहमति जरूरी है. उन्होंने कहा कि तीसरी बार देश की जनता ने हमें चुना है. हमारी नीयत और नीतियों पर मुहर लगाई है.

यह नई ऊंचाई प्राप्त करने का अवसर

पीएम मोदी ने सत्र की शुरुआत से पहले कहा कि 'श्रेष्ठ भारत' और 'विकसित भारत' बनाने के संकल्प के साथ 18वीं लोकसभा कि शुरुआत हो रही है. नए उमंग, नए उत्साह के साथ नई ऊंचाई प्राप्त करने का यह अवसर है. विकसित भारते के लक्ष्य को लेकर नई लोकसभा की शुरुआत हो रही है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा चुनाव बड़े ही गौरवमय तरीके से संपन्न हुआ. यह हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण.

यह भी पढ़ें - Parliament Session: 18वीं लोकसभा का आगाज आज, प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे सांसदों को शपथ, विपक्ष रहेगा हमलावर

यह भी पढ़ें - जीएसटी के दायरे में लाने से पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगेगी लगाम, 20 रुपये प्रति लीटर तक कम हो सकते हैं कीमत,

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जीएसटी के दायरे में लाने से पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगेगी लगाम, 20 रुपये प्रति लीटर तक कम हो सकते हैं कीमत,
संसद के विशेष सत्र की हुई शुरुआत, प्रोटेम स्पीकर महताब ने PM मोदी को सांसद पद की दिलाई शपथ
Year 2024 is an important milestone for Adani Enterprises, Group Chairman Gautam Adani's address to shareholders at the AGM
Next Article
Annual General Meeting: साल 2024 अदानी इंटरप्राइजेज के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर, AGM में ग्रुप चेयरमैन गौतम अदाणी ने शेयरहोल्डर्स को किया संबोधित
Close
;