विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

शाम के नाश्ते में बनाना है कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं स्ट्रीट स्टाइल बॉम्बे भेलपूरी, यहां देखें रेसिपी

Bombay-Style Bhel Puri: मुंबई के बारे में सोचें, और आपको तुरंत ही हलचल भरी सड़कों, एक सुंदर व्यू, और निश्चित रूप से, टेस्टी स्ट्रीट फूड की याद आ जाएगी! ऐसा ही एक स्ट्रीट फूड है वहां की भेलपूरी. यहां देखें रेसिपी.

Read Time: 2 min
शाम के नाश्ते में बनाना है कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं स्ट्रीट स्टाइल बॉम्बे भेलपूरी, यहां देखें रेसिपी
शाम के नाश्ते में झटपट बनाएं स्ट्रीट स्टाइल भेलपूरी.

Bombay-Style Bhel Puri:  मुंबई के बारे में जब भी सोचो तो वहां की ऊंची इमारतों के साथ दिमाग में एक चीज जो और आती है वो है वहां का स्ट्रीट फूड. हलचल भरी सड़कें, सुंदर व्यू और टेस्टी स्ट्रीट फूड भला किसे नहीं पसंद आएगा. दाबेली, वड़ा पाव, मिसल पाव से लेकर रगड़ा पेटीज और भेलपूरी तक सब फेमस है. इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हर जगह की (Bhel Puri) का एक टेस्ट अलग होता है जो दिल को छू लेता है. मुरमुरे, प्याज, मसाले, चटनी और मठरी के क्रंची पीस से बना ये स्नैक पॉकेट-फ्रेंडली भी (Bombay-Style Snack) है. इसको बनाना भी बेहद आसान है, लेकिन घर पर स्ट्रीट-स्टाइल भेलपूरी का स्वाद मिलना थोड़ा कठिन हो जाता है.अगर आप भी अपने घर पर मुंबई की स्पेशल भेल पूरी बनाना चाहते हैं, तो परेशान न हों, हमारे पास है एक फटाफट सिंपल सी रेसिपी.

सबसे अच्छी बात यह है कि हम इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको बाजार जाकर कुछ नहीं लाना है. घर में मौजूद चीजों से ही आप इसको आसानी से बना सकते हैं. आपको भी इस डिश को बनाने और अपनी भूख को दूर करने के लिए 20 मिनट का समय चाहिए. 

bhel puri

बॉम्बे-स्टाइल भेल पूरी रेसिपीः (How To Make Bombay-Style Bhel Puri Recipe)

सबसे पहले एक बाउल में मुरमुरे, कटे हुए प्याज, आलू, कुटी हुई मठरी लें. अब उसमें हरी चटनी, इमली की चटनी, नमक और नींबू डाल कर सभी चीजों को अच्छे से मिला लें. अब इसमें हरी मिर्च के छोटे-छोटे टुकड़े डालें और मिला लें. इस मिक्सचर को एक प्लेट में रखें और ऊपर से सेव और प्याज से गार्निश करें. आपकी शाम की चाय के लिए ये एकदम परफेक्ट नाश्ता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close