विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

Sev Usal Recipe: गुजराती खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं सेव उसल, यहां देखें इसे बनाने की आसान रेसिपी

गुजराती व्यंजन भारत के सबसे पुराने व्यंजनों में से एक है. यह शाकाहारी व्यंजनों की एक लंबी रेंज परोसता है - हर किसी की अपनी खाना पकाने की शैली और अनोखा स्वाद है.

Read Time: 3 mins
Sev Usal Recipe: गुजराती खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं सेव उसल, यहां देखें इसे बनाने की आसान रेसिपी

गुजराती खाना आज के समय में पूरे देश में ही काफी पसंद किया जाता है. यह वेजिटेरियन डिशेज की एक लंबी रेंज के साथ आता है. आपने अब तक गुजराती डिश में ढोकला, खांडवी, खाखरा, फरसान जैसी चीजें ट्राई की होंगी. ये ऐसी डिश हैं जिसके बारे में हर कोई जानता है और लोगों के बीच काफी जानी और पसंद की जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुजराती डिश की लिस्ट में अभी भी कई ऐसे ऑप्शन हैं जिनके बारे में जानना अभी बाकी है. ऐसी ही एक डिश है सेव उसल. गुजरात का एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड, इसमें कई तरह की चटनी, मसाले, मटर और आलू शामिल हैं. यह खाने में स्वादिष्ट हैं.

सेव को अमूमन गुजराती व्यंजनों में उपयोग किया जाता है. और यह विशेष व्यंजन नमकीन के उस क्रंची टेक्सचर के साथ एक स्वादिष्ट करी के बारे में है! इस डिश को बनाने के लिए आपको पहले रगडा बनाना है, और फिर बाकी कि सामग्री के साथ इसे असेंबल करना है. पाव के साथ यह व्यंजन सबसे ज्यादा स्वादिष्ट लगता है. तो बिना किसी देर किए जानते हैं मुंह में पानी ला देने वाली सेव उसल की रेसिपी!

सेव उसल रेसिपी:

  • रगडा बनाने के लिये सबसे पहले मटर को उबाल लीजिये. फिर एक पैन में राई, हींग, प्याज, अदरक-लहसुन डालकर भूनें. अब कटे हुए टमाटर में लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. इसके बाद, थोड़ा पानी मिलाएं और उबले हुए मटर के साथ उबले हुए आलू डालें. इसे धीमी आंच पर कुछ देर पकने दें.
  • तरी बनाने के लिए, एक पैन में तेल, कुटा हुआ लहसुन, लाल मिर्च पाउडर डालें और मिलाएं. अब थोडा़ सा पानी डालकर फिर से मिला लें.
  • एक बाउल में रागड़ा डालें, थोडी़ तरी डालकर प्याज़ और सेव से सजाएं और आपका सेव उसल चखने के लिए तैयार है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कढ़ी खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं मेथी की कढ़ी, खाने में स्वादिष्ट और झटपट होगी तैयार
Sev Usal Recipe: गुजराती खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं सेव उसल, यहां देखें इसे बनाने की आसान रेसिपी
Spring Onion: The secrets of health are hidden in leafy onion, it is not only for garnish but is helpful in fighting these diseases.
Next Article
Spring Onion: पत्ते वाले प्याज में छिपे हैं सेहत के राज, इन रोगों से लड़ने में देती है साथ
Close
;