विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

Kishore Kumar Special : इन सुपरस्टार्स को "Kishore Da" ने दी थी अपनी आवाज

"मेरे सपनों की रानी कब आयेगी तू" इस गाने को सभी ने सुना ही है. यह गाना फिल्म आराधना (Aradhna) का है. इस गाने को किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी थी. गाने में अभिनेता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) रोमांस करते हुए नजर आए थे.

Read Time: 3 min
Kishore Kumar Special : इन सुपरस्टार्स को

भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसे कई कलाकार मौजूद हैं, जिन्होंने अपने हुनर से न सिर्फ लोगों का मनोरंजन किया, बल्कि इतिहास के पन्नों में अपनी एक अलग ही जगह बनाई. जैसा कि हम जानते हैं कि आज किशोर कुमार (Kishore Kumar) की पुण्यतिथि है. 4 अगस्त 1929 को मध्यप्रदेश के खंडवा में किशोर कुमार का जन्म हुआ था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में करीब 1500 से ज्यादा गाने गाए. किशोर कुमार ने जिन बॉलीवुड सुपरस्टार्स के लिए गाने गए हैं, आज हम आपको उनके बारे में बताएंगे...

यह भी पढ़ें : Bollywood News : Chandu Champion का पोस्टर हुआ रिलीज, एक्शन करते हुए नजर आएंगे Kartik Aaryan

राजेश खन्ना की फिल्मों के लिए गए गाने

"मेरे सपनों की रानी कब आयेगी तू" इस गाने को सभी ने सुना ही है. यह गाना फिल्म आराधना (Aradhna) का है. इस गाने को किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी थी. गाने में अभिनेता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) रोमांस करते हुए नजर आए थे. इसके अलावा फिल्म आन मिलो सजना (Aan Milo Sajna) में आशा पारेख (Asha Parekh) और राजेश खन्ना की जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद किया था. फिल्म का गाना "अच्छा तो हम चलते हैं" उस वक्त काफी मशहूर हुआ था, यह गाना भी किशोर कुमार ने गाया था. साल 1977 में आई राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया (सिंपल Kapadiya) की फिल्म अनुरोध (Anurodh) के गाने आज भी सुने जाते हैं. फिल्म का मशहूर गाना "आते-जाते खूबसूरत आवारा सड़कों पे" गाने को भी किशोर कुमार ने ही अपनी आवाज दी थी.

संजीव कुमार के लिए गया गाना

साल 1975 में आई फिल्म आंधी (Aandhi) रिलीज होने से पहले ही काफी विवादों में आ गई थी. संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) पर फिल्माया गाना "तुम आ गए हो नूर आ गया है" भी किशोर कुमार ने ही गया था.

रणधीर कपूर लिए गाया गाना

बॉलीवुड एक्टर्स रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) और रेखा (Rekha ) की फिल्म रामपुर का लक्ष्मण (Raampur Ka Lakshman) भी उस वक्त की हिट फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म का गाना "गुम है किसी के प्यार में" भी किशोर कुमार ने गाया था.

यह भी पढ़ें :Jab we Met 2: Imtiaz Ali ने कहा-''जब तक स्ट्रॉन्ग स्टोरी नहीं मिलेगी, तब तक फिल्म नहीं बनाऊंगा''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close