विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 19, 2023

इंदौर बन रहा ओटीटी वालों की पहली पसंद, शो बिज का नया हब बनने की ये हैं खास वजह

मध्य प्रदेश का इंदौर शहर तेजी से शूटिंग की हब बनता जा रहा है. यहां फिल्मों से लेकर ओटीटी के लिए वेब सीरीज तक खूब शूट हो रही हैं. जानें क्या है वजह

Read Time: 2 min
इंदौर बन रहा ओटीटी वालों की पहली पसंद, शो बिज का नया हब बनने की ये हैं खास वजह
शूटिंग हब बनता जा रहा है इंदौर
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश का इंदौर शहर कई मायनों में सबसे आगे है. बात चाहें इंदौर की स्वच्छता की हो या इंदौरियो के खाने के शौक की, इंदौरी हर मामले में बहुत आगे होते हैं. लेकिन अब इंदौर एक और मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा है. ओटीटी से जुड़े कंटेंट बनाने वालों के लिए भी इंदौर पहली पसंद बनता जा रहा है. खास तौर से 68वें नेशनल अवॉर्ड में मध्यप्रदेश को फिल्म फेंड्ली स्टेट की ट्रॉफी मिलने के बाद इंदौर की तरफ ओटीटी कंटेंट क्रिएटर तेजी से रुख कर रहे हैं. अब सवाल ये है कि इंदौर ही क्यों तो इसके भी कुछ खास कारण हैं.

आसान ट्रांसपोर्टेशन

इंदौर की कनेक्टिविटी महाराष्ट्र खासतौर से मुंबई से काफी बेहतर है. इसके अलावा मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और बेंगलुरू के लिए इंदौर से डेली फ्लाइट भी उपलब्ध है. रेल मार्ग  से भी इंदौर सीधे मुंबई और दिल्ली से जुड़ा है.

रहने की अच्छी जगह उपलब्ध

इंदौर में रुकने और ठहरने के लिए भी हर तरह की जगह उपलब्ध है. बड़े स्टार्स शूट के लिए आएं तो यहां एक से बढ़ कर एक बड़े होटल हैं. और, कम बजट वालों के लिए भी यहां सस्ते और अच्छे ऑप्शन उपलब्ध हैं. सेलिब्रेटीज के रुकने के लिए ये होटल्स सुविधाजनक और सुरक्षित भी हैं.

आसपास के शहरों के कनेक्टिविटी

इंदौर के नजदीक बहुत खूबसूरत और ऐतिहासिक स्थल भी हैं. इन जगहों में मांडू, उज्जैन, देवास, महेश्वर, धार और पातालपानी जैसी लोकेशन्स शामिल हैं. यहां आसपास जो भी शूट करने आता है उनके लिए भी रुकने  के लिए इंदौर ही बेहतर जगह साबित होती है. इन सभी शहरों से आनाजाना इंदौर के रास्ते बहुत आसान है.

पुराना नाता

फिल्म इंड्स्ट्री से पुराना नाता भी इसमें काम आता है. दबंग सलमान खान का रिश्ता भी इंदौर से जुड़ा है. लता मंगेशकर का जन्म भी इसी शहर का है.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close