विज्ञापन
Story ProgressBack

Dilip Joshi Birthday: कभी 50 रुपए के लिए किया छोटा-मोटा काम, बना था सलमान खान के घर का नौकर

Dilip Joshi Birthday Special: एक्टर का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. एक जमाना ऐसा भी रहा जब दिलीप को दिनभर काम करने के लिए सिर्फ 50 रुपए मिलते थे और आज के समय में वह करोड़ों के मालिक हैं.

Dilip Joshi Birthday: कभी 50 रुपए के लिए किया छोटा-मोटा काम, बना था सलमान खान के घर का नौकर
दिलीप का जन्मदिन

Dilip Joshi Birthday Special: सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) वह शो है, जो हर घर में देखा जाता है. वहीं इस सीरियल की कास्ट दर्शकों को हंसने में कोई भी कसर नहीं छोड़ती है.  इस सीरियल में एक से एक बढ़कर कास्ट है. जिन्होंने दर्शकों के दिल में अपने लिए एक खास जगह बनाई है. लेकिन उन्ही कास्ट में सबसे पहले नाम आता है एक्टर दिलीप जोशी (Dilip Joshi) का . जो कि आज के समय में किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. आज दिलीप का जन्मदिन है. इसलिए उनसे जुड़ी कई बातों पर हम खुलकर चर्चा करेंगे.

पोरबंदर में हुआ जन्म

 एक्टर का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. एक जमाना ऐसा भी रहा जब दिलीप को दिनभर काम करने के लिए सिर्फ 50 रुपए मिलते थे और आज के समय में वह करोड़ों के मालिक हैं. उन्होंने घर-घर में जेठा लाल चंपकलाल गड़ा नाम से अपनी पहचान बनाई है.

जब जिंदगी ने ली करवट

 एक रिपोर्ट के अनुसार दिलीप जोशी अब जेठालाल का किरदार निभाने के लिए प्रति एपिसोड 1 से 2 लाख रुपए चार्ज करते हैं. अगर उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वह 20 करोड़ रुपए से ज्यादा के मालिक हैं. इसके अलावा उनके कार के कलेक्शन की बात करें तो करीब 80 लाख रुपए की उनकी ऑडी क्यू 7 भी शामिल है. बता दें एक समय ऐसा भी था जब 50 रुपए के लिए दिलीप जोशी एक्टिंग करते थे.

जब सलमान की फिल्म में किया काम

दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बैक स्टेज आर्टिस्ट के रूम में की थी. वहीं जब वह मुंबई पहुंचे तो काम पाने के लिए उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. वहीं साल 1989 सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म मैने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) में उनकाे काम करने का मौका मिला. इस फिल्म से उनका बॉलीवुड डेब्यू था.  फिल्म में उन्होंने सलमान खान के घर में रामू नाम के नौकर का किरदार निभाया था. इस किरदार से उनकाे कोई खास पहचान नहीं मिली थी.

ये भी पढ़ें : Kota Factory Season 3: 'कोटा फैक्ट्री 3' में यह होगा खास, जानें कब होंगे जीतू भैया के दीदार...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive Interview: सिद्धांत कपूर ने NDTV से कहा, 'बहन श्रद्धा कपूर मेरी Best फ्रेंड...'
Dilip Joshi Birthday: कभी 50 रुपए के लिए किया छोटा-मोटा काम, बना था सलमान खान के घर का नौकर
Hrithik Roshan: Sussanne-Hrithik arrived at Rehaan's graduation ceremony, parents looked happy.
Next Article
Hrithik Roshan: बेटे रेहान के Graduation Ceremony में पहुंचे सुजैन-ऋतिक, खुशी से गदगद दिखे माता-पिता
Close
;