विज्ञापन
Story ProgressBack

Deepika Chikhalia Birthday: रामायण की सीता बनने के बाद राजनीति में भी दिखाया अपना दम, फिल्मों में रहीं असफल

Deepika Chikhalia News: दीपिका चिखलिया का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था. दीपिका को शुरुआत से ही एक्टिंग का शौक था. वह अपने स्कूल में छोटे-छोटे नाटकों में हिस्सा लेती थीं.

Read Time: 2 mins
Deepika Chikhalia Birthday: रामायण की सीता बनने के बाद राजनीति में भी दिखाया अपना दम, फिल्मों में रहीं असफल
Bollywood News: सीता के किरदार ने दिलाई दीपिका को खास पहचान

Deepika Chikhalia News: एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) बॉलीवुड (Bollywood) का वह नाम हैं. जिसने सीरियल रामायण (Ramayan) में सीता (Sita)का किरदार निभाकर हर घर में अपनी एक खास जगह बनाई. आज भी लोग उनको सीता के रूप में ही देखते हैं. बता दें, दीपिका सीरियल रामायण के अलावा विक्रम बेताल जैसे धारावाहिक में भी नजर आ चुकी हैं. आज दीपिका का जन्मदिन है, इस मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर हम खुलकर चर्चा करेंगे.

मुंबई में हुआ था जन्म

दीपिका चिखलिया का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था. दीपिका को शुरुआत से ही एक्टिंग का शौक था. वह अपने स्कूल में छोटे-छोटे नाटकों में हिस्सा लेती थीं. एक रिपोर्ट के अनुसार दीपिका ने बताया था कि उनके पिता का ट्रांसफर कोलकाता हुआ था. जहां पर वह 4 साल रहीं, उस वक्त उन्हे बंगाली फिल्मों के जाने-माने एक्टर उत्तम कुमार ने एक पार्टी में देखा. वहीं उन्होंने दीपिका को बाल कलाकार के रूप में फिल्म में कास्ट किया. हलांकि वह काफी छोटी थीं, इसलिए उनके माता-पिता ने इसकी इजाजत नहीं दी.

सीरियल रामायण से बनाई अपनी पहचान

दीपिका सीरियल रामायण के अलावा और काफी धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं. लेकिन उनकाे असली पहचान सीरियल रामायण में निभाए हुए सीता के किरदार से मिली थी. उनका यह किरदार दर्शकों के बीच इतना प्रसिद्ध हुआ था कि दीपिका जहां भी सामाजिक जगहों पर जाती थीं वहां लोग उनके सामने हाथ जोड़कर खड़े हो जाते थे. बता दें, दीपिका सीरियल रामायण के अलावा और काफी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. लेकिन उनको फिल्मों में काम करके वह प्रसिद्धी नहीं मिली जो उनको सीरियल रामायण से मिली.

राजनीति में भी आईं दीपिका

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि दीपिका ने राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई. वह साल 1991 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गुजरात की बड़ोदरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं. दीपिका ने राजा रणजीत सिंह गायकवाड़ को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें: Mahadev Betting App Case: बॉलीवुड एक्टर साहिल खान गिरफ्तार, मुंबई पुलिस ने जगदलपुर से दबोचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sushant Singh Death Anniversary: "क्या इस क्रूर दुनिया में प्यार करना उसकी गलती थी?" सुशांत की बहन श्वेता ने भावुक होकर कहा
Deepika Chikhalia Birthday: रामायण की सीता बनने के बाद राजनीति में भी दिखाया अपना दम, फिल्मों में रहीं असफल
Anushka Sharma In IPL: Anushka Sharma enjoyed the IPL match, the actress was seen cheering for husband Virat Kohli.
Next Article
Anushka Sharma In IPL: अनुष्का शर्मा ने IPL मैच किया एंजॉय, पति विराट कोहली के लिए चीयर्स करती नजर आईं एक्ट्रेस
Close
;