विज्ञापन
Story ProgressBack

बिपाशा बसु की 'राज' ने कैसे बदली थी भारतीय सिनेमा में हॉरर फिल्म के जॉनर की परिभाषा

Bipasha Basu Birthday Special: बिपाशा बसु की हॉरर फिल्म 'राज' को काफी पसंद किया जाता है. दो दशक पहले रिलीज हुई इस ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. साथ ही 'राज' ने भारतीय सिनेमा जगत में हॉरर फिल्म के जॉनर की परिभाषा बदल दी. 

Read Time: 3 min
बिपाशा बसु की 'राज' ने कैसे बदली थी भारतीय सिनेमा में हॉरर फिल्म के जॉनर की परिभाषा
बिपाशा बसु आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है.

Bipasha Basu Birthday: हुस्‍न की मलिका बिपाशा बसु (Bipasha Basu) हॉरर फिल्म 'राज' (Raaz) के जरिए फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाई. इतना ही नहीं बिपाशा के इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा जगत में हॉरर फिल्म के जॉनर की परिभाषा ही बदल दी. बता दें कि हुस्‍न की मलिका बिपाशा बसु 7 जनवरी, 2024 को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है. ऐसे में आज जानते हैं 21 साल पहले रिलीज हुई हॉरर फिल्म 'राज' के के बारें में, जिसे बड़े पर्दे पर देख दर्शक की रूह कांप गई थी.

हॉरर फिल्म से मिली बिपाशा बसु को असली पहचान

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ साल 2001 में फिल्म 'अजनबी' (Ajnabee) से बॉलीवुड में कदम रखने वाली बिपाशा बसु को असली पहचान विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म 'राज' से मिली. इस फिल्म के जरिए बिपाशा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी की छाप सिनेमा जगत में छोड़ी थी. दरअसल, बिपाशा बसु की ये फिल्म आज भी एक्ट्रेस के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शुमार है. इतना ही राज साल 2002 की सबसे बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में भी ये दूसरे नंबर पर है. पहले स्थान पर शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म देवदास (Devdas) रहा था. बता दें कि 5.25 करोड़ रुपये की लागत से बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 36.37 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं फिल्म में बिपाशा बसु के अलावा इस फिल्म में एक्टर डिनो मोरिया (Dino Morea) ने भी कमाल का अभिनय किया.

थिएटर्स के बाहर फिल्म देखने वालों की उमड़ पड़ी थी भीड़

जब ये फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर काफी छा गई थी. थिएटर्स के बाहर फिल्म देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. मेकर्स ने इस फिल्म को पर्दे पर इस तरह उतारा था कि देखने वालों रूह कांप गई थी. बिपाशा बसु और डिनो मोरिया की फिल्म 'राज' का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) ने किया था. इसके प्रोड्यूसर भी विक्रम भट्ट ही थे. वहीं महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के द्वारा ये फिल्म लिखा गया था. 

काफी शानदार रहे राज के गाने 

रौंगटे खड़े कर देने वाली फिल्म की स्टोरी के अलावा बिपाशा बसु की 'राज' के गाने भी काफी शानदार रहे. इस फिल्म के गानों को आज भी फैंस सुनना काफी पसंद करते हैं. फिर चाहें वो 'इतना मैं चाहूं तुझे', 'जो भी कसमें खाई थी', 'तुम अगर सामने'  जैसे बेहतरीन गाने क्यों न हो.

ये भी पढ़े: जनवरी 2024 में मिलेगा मनोरंजन का भरपूर डोज, 'मैरी क्रिसमस' से 'फाइटर'... सिनेमाघरों में होगी रिलीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close