विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

धमतरी में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मन मोह लिया

इसी मौके पर धमतरी जिला प्रशासन के द्वारा स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया कार्यक्रम का आयोजन एकलव्य खेल मैदान में किया गया.

Read Time: 2 min
धमतरी में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मन मोह लिया

हर साल 15 अगस्त के दिन भारत अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है. यह दिन हर देशवासी के लिए गर्व और खुशी का दिन है. आज आज़ादी के इस जश्न के लिए सालों पहले देश के स्वतंत्रता सैनानियों ने ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ जंग लड़ी थी जिनके बलिदान को आज भी याद किया जाता है. इसी मौके पर धमतरी जिला प्रशासन के द्वारा स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया कार्यक्रम का आयोजन एकलव्य खेल मैदान में किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्य मंत्री एवं सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव के द्वारा सर्वप्रथम ध्वजारोहण किया गया, इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की गई.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का दृश्य

l6fppnb

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का संदेश लोगों को बताया गया.  कार्यक्रम में पुलिस विभाग नगर सैनिक प्लाटून सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा आकर्षक परेड प्रस्तुत कर सलामी दी गई. साथ ही धमतरी जिले के अनेक स्कूलों की टीम द्वारा देशभक्ति एवं छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया गया.

आकर्षक परेड का दृश्य

ccl1ds0g

भारत 15 अगस्त, 1947 के दिन स्वतंत्र हुआ था. इस मौके पर देश के लोग स्वतंत्रता सेनानियों के महत्व को समझते हैं. धमतरी में आयोजित कार्यक्रम ने लोगों का दिल खुश कर दिया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close