विज्ञापन

Women Strike: नशा सामग्री की बिक्री को लेकर महिलाएं हुई एकजुट, एसपी और कलेक्टर से लगाई गुहार

Women against Alcohol: विभागीय कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने अपने तरीके से नशा सामग्री बिक्री रोकने की मुहिम की शुरुआत की. 

Women Strike: नशा सामग्री की बिक्री को लेकर महिलाएं हुई एकजुट, एसपी और कलेक्टर से लगाई गुहार
कलेक्टर और एसपी से शिकायत करने के लिए पहुंची महिलाएं

Chhattisgarh News in Hindi: ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते नशाखोरी (Drug Abuse) के कारण अब आने वाली नई पीढ़ी पर इसका साफ असर दिख रहा है. गांव-गांव में बिकने वाले महुआ शराब, गांजा एवं मेडिकल नशा के कारण स्थिति खराब है. इससे निपटने के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सक्ती (Sakti) जिले के डभरा ब्लॉक अंतर्गत नवापारा ड ग्राम की सैकड़ों महिलाएं ने खुद जिम्मा उठाया है. लेकिन, उन्हें इस काम में परेशानी आ रही है. जब नशा का सामान बेचने वालों के घर जाकर उन्हें मना किया जा रहा है, तो महिलाओं को दबंगों द्वारा धमकी दी जा रही है. 

मजदूरी करने वाले परिवार हो रहे प्रभावित

नवापारा ड ग्राम की महिलाओं ने ग्राम में पूर्णतः नशाबंदी करने की मुहिम छेड़ी है. इसके लिए उन्होंने सक्ति जिले के कलेक्टर अमृत विकास टोपनो और पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा से मिलकर अपनी समस्या बताई. महिलाओं के अनुसार, गांव में बड़े स्तर पर महुआ शराब और गांजा की बिक्री हो रही है, जिससे रोजी मजदूरी करने वाले परिवार बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं. नशाखोरी करने वाले लोग पैसे नहीं मिलने पर घर के पीडीएस चावल को बेचकर शराब खरीद रहें हैं. बच्चे एवं युवा अपनी पढ़ाई छोड़कर नशा के गिरफ्त में अपना भविष्य खराब कर रहे हैं.  

ये भी पढ़ें :- CG: काम पूरा नहीं करवा पा रहा ठेकेदार! कलेक्टर-विधायक पर भी ग्रामीणों ने लगाए आरोप और कर दिया चक्काजाम 

उग्र आंदोलन का दिया आश्वासन

महिलाओं ने जिला कलेक्टर और एसपी से नशाखोरी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही. महिलाओं ने बड़े अधिकारियों से निवेदन किया है कि जल्द ही अगर सभी नशे के ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी, तो वे उग्र आंदोलन को मजबूर होंगी. 

ये भी पढ़ें :- Nursing College Fraud: नर्सिंग कॉलेज का भवन बनाकर भूल गए जिम्मेदार! अब छात्रों को नहीं मिल रही जरूरी सुविधा 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जमीन घोटाला मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का आदेश, 'तहसीलदार और खरीददार के खिलाफ दर्ज करें FIR'
Women Strike: नशा सामग्री की बिक्री को लेकर महिलाएं हुई एकजुट, एसपी और कलेक्टर से लगाई गुहार
SECL Theka Karmi Dharna in Bilaspur demanding bonus thousands of people gherao CMD Office
Next Article
Theka Karmi Hadtal: बोनस की मांग को लेकर SECL ठेका कर्मियों का प्रदर्शन, हजारों की संख्या में CMD Office का किया घेराव 
Close