विज्ञापन
Story ProgressBack

जिस जिले की 8 में से एक भी विधानसभा सीट नहीं जीत पाई भाजपा, आज वहीं से चुनावी शंखनाद फूकेंगे अमित शाह

Amit Shah in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में भाजपा विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा में भी कमजोर सीटों को मजबूत सीट में बदलने की रणनीति पर काम कर रही है.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा कोंडागांव और जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में है.

Read Time: 3 min

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह.

Amit Shah Chhattisgarh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) गुरुवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दौरे पर आ रहें हैं. इस मौके पर शाह बस्तर (Bastar), रायपुर (Raipur) और बिलासपुर  (Bilaspur) क्लस्टर के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव (LOk Sabha Election) में जीत की रणनीति तैयार करेंगे. इस के अलावा वे कोंडागांव (Kondagaon), जांजगीर (Janjgir) और बिलासपुर का दौरा भी करेंगे. इस दौरान वे जांजगीर-चांपा हाई स्कूल मैदान में बड़ी सभा को संबोधित कर लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे. वहीं, बिलासपुर में बुद्धिजीवी सम्मेलन में भी शामिल होंगे.

इसलिए जांजगीर-चांपा को चुना

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा में से सभी 11 सीटें जीतने की रणनीति बना रही भाजपा के पास फिलहाल लोकसभा की 11 में से 9 सीटें हैं. वहीं, कोरबा और बस्तर की दो सीटें कांग्रेस के पास है. जांजगीर-चांपा की सीट एससी वर्ग के लिए आरक्षित है और फिलहाल ये भाजपा के पास है, लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा यहां की सभी 8 विधानसभा सीटों पर हार गई थी. लिहाजा, भाजपा लोकसभा चुनाव में यहां कोई रिस्क लेना नहीं चाह रही है. यही वजह है कि केंद्रीय गृह मंत्री ने लोकसभा चुनाव के शंखनाद के लिए जांजगीर-चांपा को ही चुना है.

भाजपा का कमजोर लोकसभा सीट पर फोकस

दरअसल, छत्तीसगढ़ में भाजपा विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा में भी कमजोर सीटों को मजबूत सीट में बदलने की रणनीति पर काम कर रही है.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा कोंडागांव और जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में है. वर्तमान में बस्तर से कांग्रेस के दीपक बैज सांसद हैं. वहीं, दूसरी ओर कांकेर लोकसभा सीट पर भी 2019 में भाजपा बहुत कम अंतर से जीती थी. वहीं, हालिया विधानसभा चुनाव में भाजपा जांजगीर लोकसभा सीट की सभी 8 विधानसभा सीटें कांग्रेस से हार गई थी. लिहाजा, इन सीटों पर अपनी स्थिति मजबूत करने में भाजपा अभी से जुट गई है.

ये भी पढ़ें- 'कांग्रेस को खत्म करके ही मानेंगे राहुल गांधी', कलबुर्गी में शिवराज सिंह चौहान ने चलाए तंज के बाण

ये है छत्तीसगढ़ में अमित शाह का प्रोग्राम

अमित शाह 1 बजकर 10 मिनट पर कोंडागांव ऑडिटोरियम पहुंचेंगे.
ऑडिटोरियम में अमित शाह का प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव स्वागत करेंगे.
1:20 पर अमित शाह बैठक को संबोधित करेंगे.
अमित शाह 2:00 बजे गोंडा गांव से जांजगीर के लिए रवाना होंगे.
अमित चाय 3:20 पर जांजगीर के हाई स्कूल मैदान पहुंचेंगे.
केंद्रीय गृहमंत्री 3:30 पर जांजगीर में जनसभा को संबोधित  करेंगे .

ये भी पढ़ें- 'कोई आज आया है तो कोई कल आएगा', कमलनाथ के गढ़ में आकर किसकी ओर इशारा कर गए CM यादव?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close