विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

चिरमिरी : 3 महीने बाद मिला आदिवासी मृतक को न्याय, कांग्रेस विधायक के भाई पर हुआ केस दर्ज

आखिरकार पुलिस ने क्रेसर मालिक कांग्रेस विधायक  विनय जायसवाल के भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इसके अलावा मृतक के आश्रित परिवार जनों को श्रम विभाग द्वारा क्रेसर संचालक को 9 लाख 94 हजार रूपए का हर्जाना देने को कहा गया है.

Read Time: 3 min
चिरमिरी : 3 महीने बाद मिला आदिवासी मृतक को न्याय, कांग्रेस विधायक के भाई पर हुआ केस दर्ज
पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि कांग्रेस विधायक के भाई को बचाने के लिए पुलिस के द्वारा केवल मर्ग कायम कर खाना पूर्ति कर ली गई थी.
मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर:

छत्तीसगढ़ के चिरमिरी में आदिवासी युवक की क्रेसर में दबने से हुई मौत के बाद आखिरकार पुलिस ने क्रेसर मालिक कांग्रेस विधायक  विनय जायसवाल के भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इसके अलावा मृतक के आश्रित परिवार जनों को श्रम विभाग द्वारा क्रेसर संचालक को 9 लाख 94 हजार रूपए का हर्जाना देने को कहा गया है. यह जानकारी मनेंद्रगढ़ पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान साझा की. प्रेस वार्ता बड़ा बाजार स्थित बीजेपी कार्यालय में आयोजित की गई थी.   

बताया जा रहा है कि यह क्रेसर कांग्रेस  विधायक विनय जायसवाल के भाई का है. जो कि खड़गवां में अवैध रूप से संचालित हो रहा है. इसी क्रेसर में दबने से 4 जून 2023 को नागपानी निवासी आदिवासी आनंद सिंह उर्फ राजू सिंह उम्र 30 वर्ष की आकस्मिक मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद आनन फानन में सत्ता के दबाव में विधायक के भाई को बचाने के लिए पुलिस के द्वारा केवल मर्ग कायम कर खाना पूर्ति कर ली गई थी.

विपक्ष ने बनाया प्रशासन पर दबाव

मनेंद्रगढ़ के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि मामले के संज्ञान में आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा निरंतर धरना आंदोलन एवं घेराव करके मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने का अथक प्रयास किया गया है. हमारा यह प्रयास अंततः पूर्ण हुआ है. जिसके बाद पुलिस ने 3 महिने के बाद विधायक के भाई क्रेसर संचालक विनोद जायसवाल के ऊपर आईपीसी की धार 304A के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और श्रम विभाग ने मृतक के आश्रितों को 9 लाख 94 हजार रूपए की सहायता राशि प्रदान किए जाने का आदेश भी जारी किया है. श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि अगर क्रेसर संचालक ने यह राशि परिवार को नहीं दी तो आगामी समय में हम श्रम विभाग के कार्यालय का घेराव कर मृतक के परिजनों को सहायता राशि प्रदान कराने का भी पूर्ण प्रयास करेंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close