विज्ञापन

Job Fraud: मंंत्रालय में पहचान बताकर 3 बेरोजगार युवकों से छल, ठग ने सरकारी नौकरी लगाने का किया था वादा

Job Fraud in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ मंत्रालय में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 3 बेरोजगार युवकों से ठगी का मामला सामने आया है. इन युवकों ने ठग ने 5 लाख रुपये की ठगी की. 

Job Fraud: मंंत्रालय में पहचान बताकर 3 बेरोजगार युवकों से छल, ठग ने सरकारी नौकरी लगाने का किया था वादा

Fraud in the name of government job: मंत्रालय में पहचान होने की बात बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर बलौदा बाजार के तीन बेरोजगार युवकों को छलने का मामला सामने आया है. ठग ने नौकरी तो दिलाया भी नहीं और रोजगार के लिए रखी जमा पूंजी को भी हड़प लिया. यह मामला बलौदा बाजार के कसडोल थाना क्षेत्र का है.

शिकायत दर्ज होने के बाद ठगी का मामला आया सामने 

दरअसल, कसडोल थाना क्षेत्र के टुंडरा निवासी दीपक कुमार ने थाना में लिखित आवेदन प्रस्तुत करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराया. शिकायत में बताया कि आरोपी बाबूलाल ने मंत्रालय रायपुर में बड़े लोगों से पहचान होने का दावा करते हुए सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगी किया है. प्रार्थी ने आरोपी को कुल 2.50 लाख रुपये अलग-अलग किस्तों में दिया, लेकिन प्रार्थी की शासकीय नौकरी नहीं लगी. इस पर प्रार्थी दीपक ने रुपये वापस मांगा तो आरोपी पैसा वापस देने का आश्वासन देते हुए बहाने बनाकर बार-बार घुमाने लगा.

ठग ने बेरोजगार युवाओं से ठगे 5 लाख रुपये 

हालांकि मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को बाबूलाल (52 वर्ष) को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस दौरान आरोपी ने अपने आप को मंत्रालय में बड़े लोगों से पहचान बताकर सरकारी नौकरी लगाने का लालच देकर 2.50 लाख रुपये लेना स्वीकार किया. इतना ही नहीं पूछताछ के दौरान आरोपी ने ये भी स्वीकार किया कि उसने टुण्डरा निवासी भूपेंद्र से भी सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 1 लाख और ग्राम डोंगरीडीह निवासी रोहित से 1 लाख 50 हजार रुपये लिया है. 

इस तरह आरोपी ने क्षेत्र के तीन युवकों को शासकीय नौकरी लगने का झांसा देते हुए 5 लाख रुपये की ठगी की. 

दुर्ग में भी बनाया बेरोजगारों को शिकार 

जांच के दौरान आरोपी द्वारा दुर्ग जिले में भी कई अन्य बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगने का पता चला है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी बाबूलाल को गिरफ्तार कर न्यायालय के सामने पेश किया, जिसके बाद न्यायालय ने आरोपी को जेल भेज दिया.

ये भी पढ़े: Dengue in Bhopal: भोपाल में डेंगू ने पसारे पैर, 188 मरीज मिले पॉजिटिव, एक की हुई मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NIA Raid: नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ में NIA की छापेमारी, 4 माओवादी गिरफ्तार, घेरे में 'माड़ बचाओ मंच' नेता लखमा
Job Fraud: मंंत्रालय में पहचान बताकर 3 बेरोजगार युवकों से छल, ठग ने सरकारी नौकरी लगाने का किया था वादा
11 Trains Passing Through Chhattisgarh Canceled, Route Changes Announced
Next Article
Railways : यात्री कृपया ध्यान दें ! छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली ये 11 ट्रेनें हुई रद्द
Close