विज्ञापन

बालोद जिले के ग्रामीण अंचल में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, प्रार्थना सभा का विरोध किया तो गाली-गलौज पर उतरा आरोपी

Game Of Religious Conversion Exposed: आरोप है कि राकेश निर्मलकर नामक व्यक्ति जुंगेरा पास्टर के रूप में पिछले कई सप्ताह से गुंडरेदही विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में धर्मांतरण के कार्य कर रहा है. रविवार को भी आरोपी डौंडीलोहारा के पास कोबा गांव में हिंदू विरोधी कार्यों में लिप्त पाया गया.

बालोद जिले के ग्रामीण अंचल में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, प्रार्थना सभा का विरोध किया तो गाली-गलौज पर उतरा आरोपी
धर्मांतरण के विरोध पर गाली-गलौच पर उतरा आरोपी

Religious Conversion Case: बालोद जिले में धर्मांतरण का विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. धर्मांतरण का ताजा मामला गुंडरदेही विधानसभा में सामने आया है, जहां पिछले कई सप्ताह तक माहुद में चल रहे अवैध प्रार्थना सभा को लेकर बवाल मच गया है. कुछ हिंदूवादी संगठनों ने मौके पर पहुंचकर प्रार्थना सभा का विरोध जताया और आरोप लगाया कि प्रार्थना सभा की आड़ में धर्मांतरण का काम किया जा रहा है.

आरोप है कि राकेश निर्मलकर नामक व्यक्ति जुंगेरा पास्टर के रूप में पिछले कई सप्ताह से गुंडरेदही विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में धर्मांतरण के कार्य कर रहा है. रविवार को भी आरोपी डौंडीलोहारा के पास कोबा गांव में हिंदू विरोधी कार्यों में लिप्त पाया गया.

मनकी गांव में जुंगेरा पास्टर के रूप में प्रार्थना सभा करवा रहे व्यक्ति का विरोध  

रिपोर्ट के मुताबिक ग्रामीण अंचलों में प्रार्थना सभा आयोजित कर लोगों का धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने के आरोपी राकेश निर्मलकर रविवार को मनकी पहुंचा. सूचना मिलते ही मौके पर हिंदूवादी संगठन के लोग वहां पहुंच गए. इस दौरान आरोपी ग्रामीणों से गाली गलौच करने लगा. देखते ही देखते सैकड़ों लोग वहां इकट्ठा हो गए, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया.

प्रार्थना सभा का विरोध करने पर गाली-गलौच करने लगा आरोपी राकेश निर्मलकर

अर्जुंदा पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर धर्मांतरण को बढ़ावा देने और गाली-गलौच करने के आरोप में राकेश निर्मलकर पर कागजी कार्यवाही कर थाने ले गई. पुलिस ने आरोपी निर्मलकर को ग्रामीण अंचलों में शांति भंग करने के आरोप में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) के तहत धारा 170 की कार्यवाही कर जेल भेज दिया. 

अर्जुन्दा थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने के लिए गांव में प्रार्थना सभा कर रहा था. हिंदूवादी संगठनों और ग्रामीणों के मना करने पर वह गाली-गलौच करने लगा. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ बीएनएसएस को धारा 170 के तहत कार्रवाई की गई हैं.

'कांग्रेस सरकार के 5 वषों में ग्रामीण अंचलों में अधिक सक्रिए हुए ईसाई मिशनरी'

भाजपा महामंत्री विश्वास गुप्ता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में पिछले 5 वर्षों में ग्रामीण अंचलों में ईसाई मिशनरी सक्रिय हुए है. उन्हें यहां से खदेड़ा जाएगा और अपने हिंदू भाइयों को हम अपने से किसी भी शर्त पर अलग होने नहीं देंगे. क्षेत्र में चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचलों में धर्मांतरण की पूरी जानकारी गृह मंत्री विजय शर्मा को दी जाएगी.

आरोपी राकेश निर्मलकर के खिलाफ बीएनएसएस को धारा 170 के तहत कार्रवाई

मामले अर्जुन्दा थाना प्रभारी मनीष शेन्द्रे,ने बताया कि, मनकी में एक व्यक्ति द्वारा वाद विवाद करने की सूचना प्राप्त हुई थी, आरोपी धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने के लिए गांव में प्रार्थना सभा कर रहा था. हिंदूवादी संगठनों और ग्रामीणों के मना करने पर आरोपी गाली-गलौच करने लगा. आरोपी के खिलाफ बीएनएसएस को धारा 170 के तहत कार्रवाई की गई हैं.

ये भी पढ़ें-Emergency Release: 'इमरजेंसी' की रिलीज पर हाई कोर्ट में सुनवाई आज, दांव पर कंगना की फिल्म का भविष्य?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तीजा-पोरा तिहार पर CM साय 70 लाख महिलाओं को देंगे उपहार, आज खाते में ट्रांसफर होगी महतारी वंदन योजना की 7वीं किस्त
बालोद जिले के ग्रामीण अंचल में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, प्रार्थना सभा का विरोध किया तो गाली-गलौज पर उतरा आरोपी
He was making a bike racing video for the channel in Korba YouTuber lost his life in Huge Bike Accident
Next Article
चैनल के लिए ऐसे बना रहा था बाइक रेसिंग का वीडियो, देखते ही देखते YouTuber की चली गई जान
Close