विज्ञापन

Stamp Venders: सुगम ऐप से घबराए स्टाम्प विक्रेता, विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे डीलर्स

Indefinite Strike of Stamp Venders: छ्त्तीसगढ़ सरकार द्वारा लांच सुगम एप के माध्यम से लोग अब घर बैठे जमीन की रजिस्ट्री करा सकते हैं, लेकिन दूसरी ओर इसका सीधा असर स्टाम्प डीलर्स की रोज़ी-रोटी पर सीधा असर पड़ेगा. वेंडर्स ने इसे बेरोजगारी का कारण बताते हुए तुरंत रोकने की मांग की है.

Stamp Venders: सुगम ऐप से घबराए स्टाम्प विक्रेता, विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे डीलर्स
प्रतीकात्मक तस्वीर

Protest Against Sugam App: छत्तीसगढ़ में पंजीयन कार्यालयों से जुड़े दस्तावेज़ लेखक और स्टाम्प विक्रेता राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए 'सुगम एप' के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं. स्टाम्प विक्रेताओं ने सुगम एप को अपने रोजगार पर संकट बताते हुए 21 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है.

छत्तीसगढ़ सरकार लांच किए नई तकनीकी योजनाओं में से एक 'सुगम एप', से दस्तावेज़ लेखकों और स्टाम्प विक्रेताओं के लिए बड़ा संकट पैदा हो सकता हैं, क्योंकि सुगम एप के माध्यम से अब लोग घर बैठे रजिस्ट्री करा सकते हैं, जो स्टाम्प विक्रेताओं की रोज़ी-रोटी पर सीधा असर डालेगी.

सुगम एप से क्यों घबराए हैं छत्तीसगढ़ के स्टाम्प विक्रेता?

दस्तावेज़ लेखक और स्टाम्प विक्रेताओं का कहना है कि सरकार ने उनकी कई पुरानी मांगों पर ध्यान नहीं दिया है. उनकी प्रमुख मांगें वेतनमान, आजीविका की सुरक्षा और विभाग में समायोजन से जुड़ी हैं, जिन्हें वे कई वर्षों से उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के सामने अपनी मांगों को लेकर कई बार ज्ञापन सौंपे, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया.

स्टाम्प डीलर्स संघ द्वारा सौंपा गया ज्ञापन

स्टाम्प डीलर्स संघ द्वारा सौंपा गया ज्ञापन

सुगम एप को लेकर पहले भी हड़ताल कर चुका है संघ

गौरतलब है सरकार द्वारा लांच किए गए सुगम एप को लेकर स्टाम्प डीलर्स संघ ने तीन दिवसीय हड़ताल की थी, जिस पर शासन ने उन्हें 15 दिनों के भीतर समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक कोई जवाब नहीं आया, इसलिए अब संघ ने 21 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय किया  है.

छ्त्तीसगढ़ सरकार द्वारा लांच सुगम एप के माध्यम से लोग अब घर बैठे जमीन की रजिस्ट्री करा सकते हैं, लेकिन दूसरी ओर इसका सीधा असर स्टाम्प डीलर्स की रोज़ी-रोटी पर सीधा असर पड़ेगा. वेंडर्स ने इसे बेरोजगारी का कारण बताते हुए तुरंत रोकने की मांग की है.

सुगम एप के माध्यम से लोग घर बैठे करा सकेंगे रजिस्ट्री

संघ का कहना है कि नई तकनीकी योजनाएं, जैसे 'सुगम एप', दस्तावेज़ लेखकों और स्टाम्प विक्रेताओं के लिए बड़ा संकट पैदा कर रही हैं. इस एप के माध्यम से लोग घर बैठे रजिस्ट्री करा सकते हैं, जिससे इनकी रोज़ी-रोटी पर सीधा असर पड़ रहा है। संघ ने इसे बेरोजगारी का कारण बताते हुए इस योजना को तुरंत रोकने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-Jitu Patwari: क्या बुधनी और विजयनगर विधानसभा उपचुनाव पटवारी के लिए वापसी का आखिरी मौका है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG: पोते ने दादी का मर्डर कर किया ये काम, रोंगटे खड़े करने वाली है वारदात 
Stamp Venders: सुगम ऐप से घबराए स्टाम्प विक्रेता, विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे डीलर्स
Durg Bhilai Pediatrician Doctor Kanduja Police Arrest Kolkata 
Next Article
CG:  करोड़ों रुपयों का गबन कर फ़रार हो गया था डॉक्टर, पुलिस ने कोलकाता से किया गिरफ्तार
Close